जौनपुर : बहला-फुसलाकर जालसाजों ने पूछा ओटीपी, उड़ाए खाते 42 हजार रुपए

जौनपुर : बहला-फुसलाकर जालसाजों ने पूछा ओटीपी, उड़ाए खाते 42 हजार रुपए

# भुक्तभोगी ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना-पत्र देकर लगाई न्याय की गुहार

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                  मोबाइल कंपनियां और बैंकों के बार बार मोबाइल पर अपना पासवर्ड न बताने की अपील के बावजूद लोग जालसाज़ों के झांसे में आकर मोबाइल पर आये ओटीपी बता कर जालसाजी का शिकार हो रहे हैंं। ऐसी ही एक घटना पोरई खुर्द के युवक के साथ घटित हो गया। जालसाजों ने ओटीपी पूछकर उसके खाते से दो बार में 42 हजार 424 रुपए उड़ा दिया। भुक्तभोगी ने एसपी समेत जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की है।

पोरई खुर्द गांव निवासी मोचन प्रजापति पुत्र भगेलू राम प्रजापति मुम्बई में रोज़ी रोटी के लिए रहता था। मुंबई के साकी नाका स्थित एक्सिस बैंक में अपने बचत के पैसे जमा कर देता था। मुंबई में लॉकडाउन लगने के दौरान मोचन घर चला आया। बीते सोमवार की देर शाम लगभग साढ़े पांच बजे मोचन के खाते से अटैच मोबाइल नम्बर पर ओटीपी आने के बाद मोबाइल पर कॉल आया।
बातचीत के दौरान जालसाजों ने उससे मोबाइल पर आए ओटीपी को पूछ लिया। मोचन प्रजापति जालसाजों के झांसे में आकर ओटीपी दे दिया। ओटीपी देते ही मोचन के खाते से पहली बार 39,912 रुपये कट गया। पुनः ओटीपी आया तो इस बार 2512 रुपये कट गया। इस तरह कुल 42 हजार 424 रुपये उसके खाते से निकल गया।
खेतासराय में एक्सिस बैंक की शाखा न होने से पीड़ित अपने खाते की जांच-पड़ताल व स्टेटमेंट देखने के लिए मंगलवार को जौनपुर गया। वहां जांच के बाद खाते से पैसे कटने की पुष्टि हुई। उसकी जरा सी लापरवाही के चलते पूरी मेहनत की कमाई जालसाजों के हाथों चली गई। और वह सिर्फ हाथ मलते रह गया। फिलहाल भुक्तभोगी ने एसपी समेत जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत कर न्याय की गुहार लगायी है।
Previous articleजौनपुर : पूर्व सभासद का निधन, शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का लगा तांता
Next articleजौनपुर : बंगाल में हुए राजनीतिक हिंसा से आक्रोशित भाजपाइयों ने किया वर्चुअल धरना-प्रदर्शन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏