जौनपुर : बहुत ही धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

जौनपुर : बहुत ही धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

तेजीबाज़ार।
संदीप गुप्ता
तहलका 24×7
                श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर क्षेत्र के सुभाष चौक स्थित हनुमान मंदिर, पुरानी बाजार, पिपरी, श्रीहरि मंदिर रेहणा, मरगूपुर, विरसादपुर, चौखडा, सहोदरपुर मंदिर, गौराखुर्द, गौराकला सहित लोगों ने अपने-अपने घरों में छोटे-छोटे बच्चों को कृष्ण-राधा का वस्त्र पहनाकर, सजा- धजाकर बहुत ही धूमधाम से अपने कृष्ण कन्हैया का जन्मदिन मनाया। लोगों ने भक्तिगीत पर बखूबी अभिनय कर डांस भी किया, वहीं इसी कड़ी में स्थानीय पिपरी के रेहणा गावँ में स्थित श्रीहरि मंदिर परिसर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर मंदिर परिसर भव्य रूप से सजाया गया था, पूरे मंदिर को झालर, गुब्बारा, लाइट आदि से सजाया गया था, मंदिर परिसर बहुत ही सुंदर लग रहा था, रात्रि को मंदिर में श्रीकृष्ण जी का जन्म हुआ।

जन्म होते ही महिलाओं ने भक्तिगीत, सोहर आदि का गायन किया।जन्मोत्सव के मौके पर गांव के अलावा भी दूर-दूराज से आये हजारों लोगों की भीड़ उपस्थित रही, वही मंदिर प्रांगण में कीर्तन-भजन सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा रात्रि जागरण की व्यवस्था की गई थी, जिसका क्षेत्रीय लोगों ने भरपूर आनंद उठाया, कार्यक्रम के दौरान मंदिर के पुजारी वृंदावन से पधारे दीपक कृष्ण शास्त्री महाराज ने सभी भक्तों की उपस्थिति में श्रीकृष्ण-राधा का पूरे विधि विधान से आरती पूजन किया।
इस पूजन में क्षेत्र की भारी संख्या में महिलाएं, बच्चें, युवक, युवतियां, पुरुष आदि उपस्थित रहे, सभी लोगों ने एक साथ बड़े ही ध्यान मग्न हो करके श्रीकृष्ण के जन्म उत्सव का आनंद उठाया, लोगों ने भजन-कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आनंद लिया, बाहर से आये कलाकारों ने राधा कृष्ण का बहुत ही सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।
रात्रि भर चले सांस्कृतिक कार्यक्रम व रात्रि जागरण का लोगों ने भरपूर आनंद लिया, जागरण में लगभग सैकड़ों से अधिक की संख्या में भीड़ मंदिर परिसर में थमी रही।इस दौरान श्रीहरि ट्रस्ट मंदिर समिति के सभी सदस्यगण व कार्यकर्तागण पूरे कार्यक्रम तक प्रांगण में उपस्थित रहे।कार्यक्रम में आयोजकर्ता के द्वारा प्रसाद का वितरण किया गया तथा सहभोज की भी सुंदर व्यवस्था की गई थी।
Previous articleसुल्तानपुर : कवि जटायु के जन्मदिन साहित्य दिवस पर होगा भव्य आयोजन
Next articleजौनपुर : पूर्व मंत्री के निधन पर गिरीश चंद यादव ने जताया शोक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏