जौनपुर : बिजली उपभोक्ताओं के हितों को देखते हुए बढ़ाई गई एकमुश्त समाधान योजना की तिथि, 31 मार्च तक ले सकेंगे लाभ

जौनपुर : बिजली उपभोक्ताओं के हितों को देखते हुए बढ़ाई गई एकमुश्त समाधान योजना की तिथि, 31 मार्च तक ले सकेंगे लाभ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               विद्युत उपभोक्ताओं के व्यापक हितों को देखते हुए घरेलू व किसानों के लिए शुरू की गई कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना के तहत पंजीयन कराने की तिथि 15 मार्च तक ही थी जिसे उत्तर प्रदेश सरकार ने बढ़ाकर अब 31 मार्च तक कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत वर्मा ने बताया कि अब उपभोक्ता बड़ी तिथि के बीच पंजीकरण कराकर अपने मूल बकाए को जमा कर बिजली के बिलों में सर चार्ज माफी का लाभ ले सकेंगे उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आर्थिक गतिविधियों के प्रभावित होने के कारण उपभोक्ताओं को सहूलियत देने के लिए यह योजना 1 मार्च से शुरू की गई है।

जिससे कि सभी लाभार्थी उपभोक्ता इसका लाभ ले सके इसलिए यह तिथि को पुनः आगे बढ़ाते हुए 31 मार्च तक कर दी गई है उक्त योजना के तहत उपभोक्ता 31 मार्च तक पंजीकरण करा सकेंगे पंजीकरण कराने के समय उन्हें मूल्य बकाए का 30 प्रतिशत वर्तमान बिल का जमा करना होगा तभी वह 100% छूट का लाभ पा सकेंगे इसकी जानकारी अधिशासी अधिकारी रामनरेश ने देते हुए बताया कि उपभोक्ता 31 मार्च तक अपने बिलों के बकाए रकम का पंजीयन करा कर उसी दिन पूरा पैसा जमा कर दें तभी उन्हें छूट का लाभ मिल पाएगा।उपभोक्ता अपने SDO/ExEn कार्यालय, CSC पर पंजीकरण करा सकते हैं वह खुद www. upenergy.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं।
Mar 17, 2021

Previous articleजौनपुर : पत्रकार को मातृशोक, शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का लगा तांता
Next articleजौनपुर : डकैती की योजना बनाते समय पांच लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏