जौनपुर : बीएसए ने स्वच्छता और स्कूल चलो अभियान पर दिया बल

जौनपुर : बीएसए ने स्वच्छता और स्कूल चलो अभियान पर दिया बल

# विद्यालय प्रांगण में खुद झाड़ू लगा औरों को किया प्रेरित

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
              जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल ने कहा कि स्वच्छता अपनाकर जहाँ तन, मन और मस्तिष्क स्वस्थ रहता है, वहीं शैक्षिक माहौल भी बेहतर बना रहता है। इससे बच्चों में सीखने की क्षमता का भी विकास होता है उक्त बातें उन्होंने स्थानीय बीआरसी पर आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम और स्कूल चलो अभियान समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि कही।

उन्होंने बच्चों को नियमित स्कूल भेजने तथा साफ सफाई रखने के लिए अभिभावको और शिक्षको को जागरूक भी किया।बीएसए ने कहा कि कोरोना महमारी के चलते लगभग एक वर्ष से अधिक समय से विद्यालय बंद चल रहे है। शिक्षक भले ही मौजूद है, लेकिन छात्र नहीं आ रहे है। 1 सितंबर से सभी प्राथमिक विद्यालय नियमित रूप से खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दिए गये निर्देशो का अक्षरशः पालन करें।

समापन के तुरंत बाद मंच से उतरे बीएसए हाथ में झाड़ू उठा लिए। प्रांगण में खुद ही साफ सफाई कर अन्य लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरुक किया। समारोह में सभी बीईओ, शिक्षा और एमडीम से जुड़े सभी अधिकारीगण भी मौजूद रहे। इस मौके पर अरुण कुमार यादव, नरेंद्र देव मिश्र, राजकुमार यादव, अरविंद यादव, सुशील यादव, मेवालाल यादव, आलोक कुमार, सुबाष यादव आदि मौजूद रहे। संचालन शिक्षक सुभाष उपाध्याय ने किया।
Previous articleजौनपुर : यज्ञ की आहुति होता है देवताओं का आहार- वाचस्पति महराज
Next articleजौनपुर : थाने में फार्मासिस्ट के साथ बदसलूकी को लेकर धरना
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏