जौनपुर : बीडीओ और बीईओ ने सचिवों व शिक्षक शंकुल के साथ की बैठक

जौनपुर : बीडीओ और बीईओ ने सचिवों व शिक्षक शंकुल के साथ की बैठक

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद शिक्षा विभाग की ओर से संचालित प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों को कांवेंट के तर्ज पर सजाने की कवायद एक बार फिर तेज हो गई है। कायाकल्प के तहत बुधवार को सोंधी ब्लाक सभागार में बीडीओ और बीईओ ने सचिवों एवं शिक्षक शंकुल के साथ बैठक की। जिसमें सभी 19 पैरामीटर को संतृप्त करने हेतु निर्देशित किया गया।

कायाकल्प योजना के तहत स्कूलों में शुद्ध एवं सुरक्षित पेयजल की व्यवस्था, नामांकन के सापेक्ष बालक-बालिका शौचालय, दिव्यांग बच्चों का शौचालय, बालक-बालिका मूत्रालय, शौचालय व मूत्रालय का टाईलीकरण एवं ओवरहेड टैंक से आपूर्ति, मल्टीपल हैंडवाश, श्यामपट्ट, कक्ष की फर्श का टाईलीकरण, नलजल आपूर्ति के साथ रसोईघर, सभी कक्षाओं में दिव्यांग सुलभ रैंप व रेलिग, सभी कमरों में आंतरिक वायरिंग व विद्युत समुचित उपकरण, विद्युत संयोजन, बच्चों के लिए फर्नीचर, विद्यालय की रंगाई पुताई, चहारदीवारी के निर्माण का कार्य कराया जाना है।
खण्ड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर विद्यालयों का कायाकल्प हो। बैठक में शिक्षक शंकुल ने अधूरे काम का प्रस्ताव दिया। बीडीओ अनुराग राय ने पंचायत सचिवों को तत्काल प्रभाव से विद्यालय का अधूरा कार्य करने का निर्देश दिया। बैठक में एडीओ पंचायत लक्ष्मी चंद, एडीओ आईएसबी हलिहारी राम, सचिव शिवमूर्ति यादव, त्रिभुवन यादव, संतोष यादव, शिक्षक शंकुल वीरेंद्र कुमार, अशोक कुमार मौर्य समेत सभी सचिव और शिक्षक शंकुल उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : मंदिर में साथियों संग बैठा युवक हुआ अचेत, चिकित्सक ने घोषित किया मृत
Next articleजौनपुर : प्रसिद्ध शिक्षाविद् के निधन पर शोक संवेदना जताने वालों का लगा रहा तांता
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏