जौनपुर : बोरी उपलब्ध न होने से क्रय केन्द्रों पर चार दिनों से गेहूं खरीदारी ठप्प

जौनपुर : बोरी उपलब्ध न होने से क्रय केन्द्रों पर चार दिनों से गेहूं खरीदारी ठप्प

# दुर्व्यवस्थाओं से मायूस होकर बैरंग वापस लौट रहे किसान

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                खुद को किसानों का सबसे बड़ा हितैषी बताकर तमाम योजनाओं के माध्यम से उनके उत्थान का दंभ भरने वाली प्रदेश सरकार का दावा गेहूं खरीद में फेल होता दिखाई दे रहा है। यहां साधन सहकारी समितियों पर आधा दर्जन बनाए गये गेहूं क्रय केन्द्रों पर चार दिनों से बोरी ही उपलब्ध न हो पाने से खरीदारी ठप्प चल रही है। दुर्व्यवस्थाओं से मायूस होकर किसान बैरंग वापस लौट जा रहे है।

साधन सहकारी समिति छतौरा के सचिव नवीन सिंह, खुटहन के बजरंगी यादव, मोबारकपुर के श्रीपाल यादव, तिसौली के सौरभ यादव, डिहिया के बिनय सिंह तथा साधन सहकारी समिति महमदपुर रामनगर के सचिव ने बताया कि चार दिनों से बोरी उपलब्ध नहीं है। जिसके चलते खरीद रोक दी गई है। जिला मुख्यालय से बोरी देने का मात्र आश्वासन दिया जा रहा है।
वहाँ जाने के बाद कल- परसों आने की बात कही जा रही है। इधर किसान हम लोगों से नाराज हो रहे है। सचिवों ने बताया कि किसानों को गेहूं के साथ केन्द्र पर आने से रोका जा रहा है। बोरी न होने से उनकी खरीद नहीं हो पायेगी। उन्हें वाहन का किराया अलग से भरना पड़ेगा। इस संबंध में पीसीएफ प्रबंधक बीरेन्द्र यादव से संपर्क का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल स्विच आफ बताया। विपणन अधिकारी के मोबाइल फोन की घंटी लगातार बजती रही लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ।
Previous articleअरविंद केजरीवाल ने अपनी गलती सुधारी तो केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिया धन्यवाद
Next articleजौनपुर : विश्व पर्यावरण दिवस पर किया गया पौधारोपण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏