जौनपुर : भई वाह… जौनपुर पुलिस ने किया एक और लापरवाही का कारनामा

जौनपुर : भई वाह… जौनपुर पुलिस ने किया एक और लापरवाही का कारनामा

# गत माह सड़क दुर्घटना में मृत सिपाही का कर दिया तबादला…

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                पुलिस महकमे की भी कार्यप्रणाली हैरान करने वाली है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस प्रशासन को और चुस्त-दुरुस्त करने की कवायद के तहत पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने 26 थानों पर लंबे समय से तैनात 202 मुख्य आरक्षियों को इधर से उधर किए जाने की जारी की गई सूची में एक ऐसे मुख्य आरक्षी का भी नाम शामिल है जिसकी सड़क हादसे में गत माह मौत हो चुकी है। 

जनपदीय पुलिस स्थापना समिति के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद एसपी राज करन नय्यर ने बुधवार की देर रात 26 थानों पर लंबे समय से तैनात 202 मुख्य आरक्षियों व महिला मुख्य आरक्षियों की दूसरे थानों पर तैनाती का फरमान जारी किया। इस सूची में 109 नंबर पर बृजेश कुमार का नाम है। जिनका तबादला गौरा बादशाहपुर थाने से बदलापुर थाने पर किया जाना दर्शाया गया है। तबादलों की लिस्ट देखने के बाद पता चला कि करीब डेढ़ महीने पहले बृजेश कुमार बाइक में पेट्रोल भराकर लौटते समय जिवली के पास ट्रक के धक्के से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान बीएचयू ट्रामा सेंटर में उनकी मौत हो गई थी।

महकमे की यह लापरवाही चर्चा का विषय बन गई है। शहर कोतवाली के बाद दूसरे नंबर पर मड़ियाहूं कोतवाली है, जहां तैनात 16 मुख्य आरक्षियों की दूसरे थानों पर तैनाती की गई है। इसी क्रम में केराकत व चंदवक से 13-13, बदलापुर व जलालपुर से 11-11, शाहगंज से 10, मुंगरा बादशाहपुर, सरपतहां, बरसठी व नेवढ़िया से आठ-आठ, लाइन बाजार, गौरा बादशाहपुर, मछलीशहर, रामपुर, खुटहन, खेतासराय से छह-छह, सरायख्वाजा, सुरेरी, पंवारा से पांच-पांच, जफराबाद से चार, सिकरारा व सुजानगंज से तीन-तीन, महराजगंज व बक्शा से दो-दो जबकि मीरगंज से एक का तबादला दूसरे थानों पर हुआ है।
Feb 27, 2021

Previous articleजौनपुर : सुनील अस्थाना बनाए गए कायस्थ महासभा का राष्ट्रीय महासचिव
Next articleजौनपुर : गड्ढा खोदने को लेकर हुए विवाद के दौरान मारपीट में युवक की मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏