जौनपुर : भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुधाकर उपाध्याय ने लिया सीएचसी चांदपुर को गोद

जौनपुर : भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुधाकर उपाध्याय ने लिया सीएचसी चांदपुर को गोद

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            प्रदेश में स्वास्थ व्यवस्थाओं में व्यापक सुधार लाने के उद्देश्य प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी द्वारा जन प्रतिनिधियों या संगठन से जुड़े लोगों को गोद लेने का आह्वान किया था। इसी परिपेक्ष्य में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदपुर को भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं पूर्व प्रमुख सुधाकर उपाध्याय ने गोद लिया।

गोद लेने से पूर्व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदपुरी का औचक निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने सीएससी की कमियों एवं अव्यवस्थाओं को सुधारने हेतु प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को कई जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी को दूर करने के प्रति शासन गंभीर है।

निरीक्षण के दौरान उक्त केंद्र पर शुद्ध पेयजल की समस्या, फार्मासिस्ट की कमी, रात्रिकालीन चिकित्सकों की तैनाती, एंबुलेंस की 24 घण्टे, चाइल्ड स्पेशलिस्ट चिकित्सक न होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी से बात कर हफ्ते में तीन दिन बैठने की व्यवस्था के लिए आश्वस्त किया। परिसर में उपकरणों की कमी देखकर तुरन्त उसकी व्यवस्था करने का आग्रह किया। परिसर की रंग पुताई की व्यवस्था हफ्ते भर में करने का निर्देश दिए और जो खर्चा होगा उसका वह खुद वहन करने की बात की। परिसर में पौधारोपण और सुंदरीकरण आदि से संबंधित समस्याएं सामने आई जिसको तुरन्त करवाने का निर्देश दिये।

उन्होंने पेयजल हेतु 10 दिन में हैंडपंप लगवाने की बात कही और वहां उपस्थित मण्डल अध्यक्ष को ये जिम्मेदारी देते हुए कहा कि 10 दिन में हैण्डपम्प लग जाये इसकी चिंता आप करेगे और जो खर्च होगा उसका रशीद आप देगें उसका वहन हम स्वयं करेंगे, साथ ही प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ श्यामधर से परिसर में पौधारोपण कराने का निर्देश दिए उनके साथ मंडल अध्यक्ष अजय मिश्रा, उमेश मिश्रा, हरिशंकर तिवारी, डॉक्टर देवी प्रसाद, पंकज सिंह, अरविंद सिंह, विनोद सिंह, रामजीत, सुशील, हरिओम एवं संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : परशुरामपुर और बैजरामपुर मण्डल अध्यक्ष ने लिया स्वास्थ्य केंद्र का जायजा
Next articleजौनपुर : धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र और शास्त्र दोनों आवश्यक- धर्मराज जी महराज
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏