32.1 C
Delhi
Tuesday, September 26, 2023

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

जौनपुर : भारतीय जनता पार्टी की बजट समीक्षा बैठक सम्पन्न

जौनपुर : भारतीय जनता पार्टी की बजट समीक्षा बैठक सम्पन्न

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  भारतीय जनता पार्टी जौनपुर की एक बैठक तिलकधारी महिला महाविद्यालय में जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो 1 फरवरी को 2021 का केंद्रीय बजट संसद में पेश किया है वो एक ऐतिहासिक बजट है और इसकी प्रशंसा देश व प्रदेश भर में समाज के सभी वर्गों के द्वारा हो रही है।

उन्होंने आगे कहा कि बजट में आत्मनिर्भरता और प्रत्येक नागरिक को शामिल करने की दृष्टि है, गांव और हमारे किसान इस बजट के केंद्र में हैं, बजट व्यक्तियों, निवेशको उद्योग और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आएगा। उन्होंने आगे कहा कि यह बजट भारत के आत्मविश्वास को दर्शाता है। केंद्र द्वारा पारित बजट इस नये दशक के पहला बजट है यह नये दशक में आकांक्षी और आसपास आशावाद भारत को नई उड़ान भरने के लिए पंख प्रदान करने वाला बजट सिद्ध होगा।

कोविड-19 की परिस्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की क्षमता को पहचानते हुए जो आत्मनिर्भर भारत का संकल्प देश के सामने रखा था बजट 2021-22 आत्मनिर्भरता के उसी संकल्प को सिद्ध तक पहुंचाने की मजबूत और दूरगामी कड़ी है। त्रिवेदी जी ने आगे कहा कि हम नहीं भूल सकते कि यह बजट एक ऐसे समय में आया है जब दुनिया पूरी तरह से कोविड-19 की चुनौती से निकल भी नहीं पाई है किंतु यह भी सच है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत ने जिस संजीदगी, संवेदना और सजगता का परिचय दिया वह अपने आप में इतिहास में दर्ज एक मिसाल बन गया है।

उन्होंने आगे कहा कि अपने 6 वर्ष के अब तक के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किसानों के कल्याण को प्राथमिकता देते हुए कृषि विकास के लिए अनेक कदम उठाए हैं देश के किसानों को सुलभ ऋण उपलब्ध हो इसके लिए सरकार ने पिछली बार की तुलना में बढ़ोतरी करते हुए 16.5 लाख करोड़ का बजट प्रस्ताव किया है, किसानों की आय दोगुना हो उनकी उपज का उन्हें सही मूल्य मिले उन्हें अपनी फसल बेचने में कठिनाई न हो, किसानों की मेहनत आढ़तिया तथा बिचौलियों की भेंट न चढ़े, उन्हें बिना रुकावट के सस्ते ऋण मिले इसको लेकर सरकार लगातार सुधारवादी कदम उठा रही है। किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश के करोड़ों किसानों को सालाना 6 हजार सम्मान राशि देने की ऐतिहासिक निर्णय मोदी सरकार की किसान हितैषी नीतियों का परिचायक है। वैठक के अंत मे जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने आये हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

उक्त अवसर पर जिला महामंत्री सुशील मिश्रा, पीयूष गुप्ता, रामसूरत बिन्द, जिला उपाध्यक्ष सुधाकर उपाध्याय, सुरेन्द्र सिंघानियां, संतोष सिंह, सुनील तिवारी, किरण श्रीवास्तव, रेखा सोनकर, ओम प्रकाश निषाद, जिला मंत्री राजू दादा, उमाशंकर सिंह, राज पटेल, अवधेश यादव, विजय लक्ष्मी साहू, अभय राय, संदीप सरोज, पूर्व जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र सिंह, पंकज मिश्रा, सरदार सिंह, शशि मौर्या, अंजना श्रीवास्तव, उषा मौर्या, सतीश सिंह, रंजना सिंह, पाणिनी सिंह, खुसबू सिंह, धनन्जय सिंह, भूपेंद्र सिंह, मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, विनीत शुक्ला, संजीव शर्मा, नरेंद्र उपाध्याय, अनिल गुप्ता, रोहन सिंह, इन्द्रसेन सिंह, प्रमोद प्रजापति, मण्डल अध्यक्ष गण एवं मण्डल प्रभारी गण उपस्थित रहें।
Feb 07, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Total Visitor Counter

Total Visitors
33070203
153
Live visitors
2523
Visitors
Today

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जौनपुर : करेंट की चपेट में आने से युवक की मौत

जौनपुर : करेंट की चपेट में आने से युवक की मौतशाहगंज।  एख़लाक खान  तहलका 24x7               ...

More Articles Like This