जौनपुर : भारी संख्या में सूची से मतदाताओं का नाम कटा, क्षेत्र में होती रही गुणा- गणित

जौनपुर : भारी संख्या में सूची से मतदाताओं का नाम कटा, क्षेत्र में होती रही गुणा- गणित

# मतदान की अहमियत को देखते हुए 2020 की सूची को भी मिले अनुमति

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                  क्षेत्र पंचायत खुटहन के पोटरिया गांव की जारी अनंतिम मतदाता सूची से एक सौ से अधिक संख्या में मतदाताओं के नाम विलोपित कर दिए गए हैं।ब्लाक व जिला मुख्यालय पर मतदाता पहचान पत्र लेकर घूम रहे लोगों ने उच्चाधिकारियों से जांच कर कार्रवाई की मांग किया है।

खुटहन ब्लाक के पोटरिया गांव की 2020 की ग्राम पंचायत मतदाता सूची में जिन लोगों के नाम थे। उनके नाम 2021 की दो दिन पहले जारी अनंतिम मतदाता सूची से अचानक विलोपित कर दिया गया है। गांव में मतदाता सूची पहुंचते ही वोटरों में खलबली मच गई। मतदाता अपने पुराने पहचान पत्र लेकर ब्लाक व जिला मुख्यालय पर नाम जुड़वाने की कोशिश भी किया, लेकिन कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला।

मतदाताओं ने साजिश के तहत मतदाता सूची से नाम कटवाने का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से कार्यवाही की मांग किया है। साथ ही यह भी कहा है कि मतदान की अहमियत को देखते हुए उन्हें सन 2020 की ग्राम पंचायत मतदाता सूची से मतदान करने की अनुमति दी जाए ताकि वह अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।
Apr 06, 2021

Previous articleजौनपुर : कोरोना काल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना चुनौती
Next articleजौनपुर : गांव के विकास कार्यो में नौ लाख चालीस हजार का घोटाला उजागर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏