जौनपुर : भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है जिला विद्यालय निरीक्षक का कार्यालय- धर्मेन्द्र यादव

जौनपुर : भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है जिला विद्यालय निरीक्षक का कार्यालय- धर्मेन्द्र यादव

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (नवीन) के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय जौनपुर को भ्रष्टाचार का अड्डा बताते हुए कहा कि चयन बोर्ड द्वारा चयनित होकर आने वाले अभ्यर्थियों के पत्र निर्गत करने और सत्यापन के बाद प्रथम वेतन लगाने के लिए अच्छी खासी धन उगाही की जाती है। शिक्षकों का चयन/प्रोन्नति वेतनमान लगाने के लिए भी वसूली होती है। अगर सुविधा शुल्क नहीं देते हैं तो कार्य निष्पादन में कई-कई महीनों लग जाते हैं। कई बार इसे लेकर सम्बंधित अधिकारी और जिलाधिकारी से मिलकर एवं विरोध जताने पर कुछ समय लिए ठीक-ठाक रहती है फिर अधिकारी बदले व्यवस्था जस की तस हो जाती है।

                उप्र मा. शिक्षक संघ के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव

जिला संरक्षक डा सुनील कान्त तिवारी ने कहा कि पहली को वेतन मिल जाता था इस महीने में होली का त्यौहार नजदीक आ चुका है अभी तक एनपीएस के बहाने वेतन पास करके रोके रखना शिक्षक कर्मचारियों को परेशान करना दर्शाता है जिसे हम शिक्षक कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि तीन दिन के भीतर शिक्षकों का वेतन खाते में नहीं भेजा जाता है तो संगठन अगली रणनीति पर अमल करने को बाध्य होगा। जिला कोषाध्यक्ष डाॅ चन्द्रसेन ने सूचना दी कि उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (नवीन) की कार्यकारिणी की बैठक दिनांक आगामी 7 मार्च दिन रविवार समय प्रातः 10बजे जनक कुमारी इन्टर कालेज जौनपुर में आहूत की गई है जिसमें अधिक से अधिक संख्या में सम्मानित शिक्षक साथियों को शिरकत की गुजारिश है। साथ में डा चन्द्रसेन यादव, डा सुनील कान्त तिवारी, नगेन्द्र यादव, बी एल प्रजापति, सुदीप कुमार सिंह, राजेश कुमार, हौशिला प्रसाद पाल, राम नरायन बिन्द, विजय प्रकाश गौतम मौजूद रहे।
Mar 05, 2021

Previous articleजौनपुर : पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय मोड पर
Next articleजौनपुर : गुरुजी को सौ दिन में पूरा करना होगा प्रेरणा लक्ष्य- बीएसए
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏