19.1 C
Delhi
Wednesday, February 28, 2024

जौनपुर : मतदाता जागरूकता के लिए लगी चुनावी पाठशाला

जौनपुर : मतदाता जागरूकता के लिए लगी चुनावी पाठशाला

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
            स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा के निर्देशन में चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत विकास खण्ड शाहगंज में लगभग सभी परिषदीय विद्यालयों पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अमरदीप जायसवाल के नेतृत्व में चुनावी पाठशाला आयोजित कर लोगों को मतदाता बनने हेतु जागरूक किया गया। कहीं रैली निकाली, कहीं संगोष्ठी हुई तो कहीं चौपाल लगाकर अर्ह लोगों को मतदाता बनाने के लिए जागरुक करने को, लोगों ने संकल्प लिया।
 
प्राथमिक विद्यालय मेहरांवा, राजेपुर में आयोजित कार्यक्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहगंज अमरदीप जायसवाल ने कहा कि जो युवा एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं वह अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करायें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि स्वयं व दूसरों को जागरूक करें विशेषकर महिलाओं एवं युवा मतदाता जिनकी संख्या जनसंख्या के अनुपात में कम पंजीकृत है उनके लिए पंजीकरण पर विशेष ध्यान एवं दिव्यांग मतदाताओं का पंजीकरण किया जाना है। यदि आप बीएलओ से नहीं मिल पा रहे हैं तो मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने व चेक करने के लिए वोटर हेल्पलाइन ऐप या वोटर सर्विस पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आगे उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपील किया कि सभी अपने घर तथा आसपास के लोगों को मतदाता सूची में नाम जोड़वाने हेतु प्रेरित करें। जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि मतदाता सूची निर्वाचन की आत्मा है। यदि मतदाता सूची स्वच्छ एवं पारदर्शी है तो निर्वाचन में कोई कठिनाई नहीं आएगी। इसी मतदाता सूची को पुनरीक्षित करने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है।
मतदाता अपने-अपने बी.एल.ओ. से सम्पर्क कर मतदाता सूची देखें। यदि सूची में उनका नाम नहीं है, अथवा नाम गलत है तो बीएलओ के माध्यम से फार्म प्राप्त कर अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करा सकते हैं। 02, 03 दिसम्बर को सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ बैठेगी। दावे व आपत्ति 09 दिसम्बर तक प्राप्त किया जायेगा।इस अवसर पर नोडल संकुल रुपेश सिंह, संकुल रजनीश सिहं, ए.आर.पी. प्रशांत मिश्र, सुजीत सोनकर, प्रभाकर उपाध्याय, मिथिलेश द्विवेदी, अमरेन्द्र सिंह, नितेश कुमार, विजय बहादुर यादव, प्रियंका सिंह, गिरीश सिंह, हेमलता, श्वेता सिंह, पंकज देव मिश्र, पूनम सिंह, राजकुमार, शकुन्तला देवी, नीरा यादव, आगनबाड़ी, सहायिका आदि उपस्थित रहे तथा शाहगंज ब्लाक के सभी विद्यालयों पर चुनावी पाठशाला आयोजित करने में सभी शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का योगदान रहा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36564259
Total Visitors
196
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7               पिलकिछा मार्ग...

More Articles Like This