जौनपुर : मतदाता जागरूकता के लिए मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच सम्पन्न

जौनपुर : मतदाता जागरूकता के लिए मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच सम्पन्न

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन इंदिरा गांधी स्टेडियम सिद्दीकपुर में न्यायिक एकादश व जिलाधिकारी एकादश के बीच सम्पन्न हुआ जिसमें जिलाधिकारी एकादश ने 4 रन से मैच जीत लिया।जिलाधिकारी की माता श्रीमती शकुंतला ने टास कराया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। जिसमें निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाया। जितेंद्र ने 31, दुर्गेश ने 21, सीओ सिटी जितेंद्र दुबे ने 17 रन एसडीएम शाहगंज नितेश सिंह ने 9, एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल ने 7 रन बनाए। न्यायिक एकादश से जिला जज एमपी सिंह ने तीन विकेट व अनुराग व अशोक ने दो दो विकेट लिए।
जवाब में न्यायिक एकादश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन ही बना पाई। सर्वाधिक सरवन ने 45 आयुष ने 22 रन व एसपी सिंह व शुभम ने 7-7 रन बनाए। जिलाधिकारी एकादश से रवि, संदीप ने 2-2 व दुर्गेश ने 1 विकेट लिया। मैच पड़ा रोमांचक रहा एक पल ऐसा लगा कि न्यायिक एकादश मैच आसानी से जीत जाएगी लेकिन जिलाधिकारी एकादश ने अपने रणनीति में बदलाव किया और मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया। एक समय ऐसा रहा जब 24 गेंद में 24 रन, 15 गेंद 15 रन, 11 गेंद 12 रन, 5 गेंद में 9 रन चाहिए था। लेकिन अंत में सधी गेंदबाजी और चुस्त फील्डिंग की वजह से जिलाधिकारी एकादश यह मैच 4 रन से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच जिलाधिकारी एकादश के जितेंद्र व न्यायिक एकादश के सरवन संयुक्त रूप से घोषित किए गए।

पुरस्कार वितरण आकांक्षा समिति अध्यक्ष डॉ अंकिता राज व जनपद न्यायाधीश की पत्नी ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया। जिसमें विजेता ट्राफी जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व उनके खिलाड़ियों ने व उप विजेता ट्राफी जिला जज एमपी सिंह व उनके खिलाड़ियों ने प्राप्त किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, जिससे जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़े। मज़बूत लोकतंत्र के लिए सभी मतदाता की भागीदारी ज़रुरी है। उन्होने बताया कि अभी और भी मतदाता जागरुकता कार्यक्रम किए जायेंगे। जिला जज ने कहा कि मतदाताओं को जागरुक करने की अच्छी पहल है, संविधान ने हमें जो अधिकार प्रदान किया है, सभी की जिम्मेदारी है कि अपने कर्तव्य को निभाते हुए आगामी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
लोगों को मतदाता की शपथ भी दिलाई गई।
इसके पूर्व उप जिला क्रीड़ा अधिकारी सुनील कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन व कमेन्ट्री जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी, अपर जिलाधिकारी राम प्रकाश उप जिलाधिकारी सदर हिमांशु नागपाल उप जिलाधिकारी शाहगंज नितेश सिंह सिटी जितेंद्र दुबे, सुजीत विश्वकर्मा, एडीजे पी सी शुक्ला, रजनीश त्यागी, अशोक कुमार यादव, अशोक सिंह, सिविल जज अनुराग यादव, शुभम, मानू गुप्ता मनोज यादव, आयुष आदि उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : विश्वनाथ मंदिर लोकार्पण से पूर्व जमुनियां में चला सफाई अभियान
Next articleजौनपुर : जमीनी विवाद में हुई मारपीट में चार घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏