जौनपुर : मतदाता लोकतंत्र की रीढ़, एक दिन शेष सभी बने मतदाता- जिलाधिकारी

जौनपुर : मतदाता लोकतंत्र की रीढ़, एक दिन शेष सभी बने मतदाता- जिलाधिकारी

# लोकतंत्र की दीवार कार्यक्रम के तहत हस्ताक्षर अभियान से किया जागरूक

जौनपुर
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से किया गया। “लोकतंत्र की दीवार” नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने हस्ताक्षर कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मतदाता बनने एवं निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने के लिए जागरूक किया।
“लोकतंत्र की दीवार” बैनर पर हस्ताक्षर कर लोगों ने संकल्प लिया कि मतदाता बनने हेतु लोगों को प्रेरित करेगें तथा आगामी विधानसभा चुनाव में निर्भीक होकर नैतिक मतदान करेंगे तथा अन्य लोगों को भी जागरुक करेगें। इस अवसर पर वोटर सेल्फी प्वाइंट पर लोगों ने ख़ूब फोटो खिंचें। इस दौरान जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि आज के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नये मतदाताओ को पंजीकृत कराने के साथ साथ, सभी मतदाताओ को मतदान देने की अनिवार्यता के प्रति लोगो को जागरूक करना है। लोकतंत्र में मतदाताओ का मुख्य योगदान है।
मतदाता लोकतंत्र की रीढ माना जाता है, वे अपने बहुमूल्य मत की ताकत को समझते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान करें। मतदान करने के लिए आवश्यक है कि आपका नाम मतदाता सूची में हों। इसलिए जिन पात्र लोगों का नाम सूची में नहीं है अभी एक दिन शेष है, 5 दिसम्बर तक वोटर बनने का कार्य होगा। इसके लिए अपने बी एल ओ से सम्पर्क करें या एन वी एस पी पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन ऐप के ज़रिए फार्म 6 भरकर आन लाइन आवेदन करते हुए मतदाता बनें।
मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। सभी लोगों के साथ साथ विशेषकर युवाओ और महिलाओ को निर्वाचन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। उप जिलाधिकारी सदर हिमांशु नागपाल ने लोगों से अपील किया कि मतदाता सूची में अपना व अपने परिवार के लोगों का नाम शामिल कराये, तथा आगामी विधानसभा चुनाव में अपना बहुमूल्य मतदान करें। तथा अन्य लोगों को भी प्रेरित व जागरूक करते रहे।
इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक नगर डा संजय कुमार, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, ईएलसी कोआर्डिनेटर रमेश चंद्र यादव, प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी, तहसीलदार सदर महेंद्र बहादुर सिंह, एस.ओ.सी. कई अधिकारियों सहित सैकड़ों लोगों ने लोकतंत्र की दीवार बैनर पर हस्ताक्षर कर संकल्प लिया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : लेखपाल और प्रधान की मिलीभगत से जमीन व्यवसायी काट रहे हैं चांदी
Next articleजौनपुर : पाक्सो एक्ट में वांछित अभियुक्त को नेवढ़िया पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏