जौनपुर : मधुमेह से बचाव के लिए लायंस क्लब क्षितिज ने छात्रों को बताए तरीके

जौनपुर : मधुमेह से बचाव के लिए लायंस क्लब क्षितिज ने छात्रों को बताए तरीके

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    लायंस क्लब क्षितिज जौनपुर ने मधुमेह जागरूकता अभियान के अवसर पर बच्चों में फिजिकल एक्टिविटी के प्रति रुझान पैदा करने के लिए तिलकधारी धारी मेमोरियल कॉलेज में बच्चों का एक दिन का कैंप आयोजित कराया गया। जिसमें बच्चों को फिजिकल एक्टिविटी व आउटडोर गेम्स के लिए प्रेरित किया गया तथा बच्चों के अंदर मोबाइल गेम व टीवी वीडियो गेम आदि से दूरी बनाने हेतु उन्हें फिजिकल एक्टिविटी जैसे लंबी दौड़, कबड्डी, ताइक्वांडो, योगा आदि के माध्यम से बच्चों को फिजिकल एक्टिविटी के लिए प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर कालेज के प्रधानाचार्य अर्चना सिंह ने सभी बच्चों को प्रतिदिन 2 घंटे फिजिकल एक्टिविटी गेम आदि खेलने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर कालेज प्रबंधक व जोन चेयर पर्सन दिलीप सिंह में बताया कि यदि बच्चों में फिजिकल एक्टिविटी, आउटडोर गेम आदि की रुचि अभी से पैदा कर दी जाए तो आगे जाकर अपने देश कि आने वाली पीढ़ी को कई रोगों से बचाया जा सकता है। इस अवसर पर टीडीएमसी कॉलेज के चेयरमैन कैप्टन डॉ इंद्रजीत सिंह ने सभी बच्चों को कई गेम खिलाए और बच्चों को समय का सदुपयोग कैसे किया जाए इसकी जानकारी दी। इस सेवा कार्य में स्कूल के सभी टीचर्स व लायंस क्लब अध्यक्ष जय किशन साहू सचिव प्रदीप सिंह आदि उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleजाम्बिया : बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया सत्य साई बाबा का 98वां जन्मदिन
Next articleजौनपुर : कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल विजेता आशुतोष का ग्रामीणों ने किया स्वागत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏