जौनपुर : मनबढ़ चचेरे भाई ने भाई को मारा देशी बम, भाई घायल

जौनपुर : मनबढ़ चचेरे भाई ने भाई को मारा देशी बम, भाई घायल

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                थाना क्षेत्र के कपसिया गांव में शुक्रवार को विवादित आबादी की जमीन पर छप्पर रखने के विवाद में मंनबढ़ युवक ने अपने ही चचेरे भाई पर सुतली बम से हमला कर दिया। बम उसकी पीठ में लगा और तेज धमाके के साथ फट गया। इस हमले में भाई के शर्ट के चीथड़े उड़ गए और पीठ आंशिक रूप से झुलस गयी। सूचित होते ही वारदात स्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष त्रिवेणी लाल सेन ने तफ्तीश के दौरान एक जिंदा सुतली बम बरामद किया। घायल युवक ने पुलिस को अपने चचेरे भाई के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया है।

पुलिस घटना के हर पहलुओं पर बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को अंजाम देने के फौरन बाद आरोपित फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी हेतु सम्भावित स्थलों पर दबिश दी जा रही है। बताते है कि उक्त गांव निवासी सगे भाई राम अलख यादव, अखिलेश और साँवले यादव के बीच आबादी की जमीन के बंटवारे को लेकर काफी लंबे अर्से से विवाद चला आ रहा है। आरोप है कि शुक्रवार की सुबह उसी विवादित जमीन पर साँवले और अखिलेश अपना छप्पर रखने लगे। जिसका राम अलख ने विरोध किया।

इसी को लेकर आपस में कहासुनी होने लगी। इसी दौरान मौके पर साँवले के पुत्र कमलेश उर्फ पप्पू यादव तथा राम अलख के पुत्र मनोज यादव भी पहुंच गए। विवाद के बीच ही मनोज अपने चचेरे भाई कमलेश को निशाना बनाकर सुतली बम फेंक दिया। पहला बम नही फटा तो उसने दनादन दूसरा बम कमलेश के पीठ पर दे मारा। बम तेज आवाज के धमाके के साथ फट गया। जिससे कमलेश की शर्ट के पीठ वाले हिस्से के चिथड़े उड़ गये। उसकी पीठ भी आंशिक रूप से झुलस गयी। इस प्रकार के भयावह दृश्य देखकर वहां खलबली मच गयी।

आनन फानन में घटना की सूचना पुलिस को देकर घायल कमलेश को स्थानीय सीएचसी ले जाया गया जहां उसका प्राथमिक उपचार हुआ। इस वारदात को लेकर प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन ने बताया कि यह हाथ से बनाया गया देशी बम प्रतीत हो रहा है। इसकी क्षमता कम पॉवर की थी जो कि जानलेवा नहीं था। फिलहाल इसकी जांच कराई जा रही है।
Feb 26, 2021

Previous articleजौनपुर : 25लाख नगदी के साथ 11 जालसाजों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : धूमधाम से मनाया गया हजरत अब्दुल रहीम शाह का 63वां उर्स मुबारक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏