जौनपुर : मरणासन्न हालत में मिले युवक ने अस्पताल जाते समय तोड़ा दम

जौनपुर : मरणासन्न हालत में मिले युवक ने अस्पताल जाते समय तोड़ा दम

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
             हैदरपुर गांव में शनिवार की भोर कटहल के पेड़ के नीचे मरणासन्न हालत में मिले एक युवक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। मृतक की शिनाख़्त सरपतहां थाना क्षेत्र के लखरैया गांव निवासी अमरजीत गौतम पुत्र पंचम के रूप में की गई। उसकी उम्र 36 वर्ष थी। स्वजनों के मुताबिक वह महीनों से विक्षिप्त चल रहा था। अक्सर घर से गायब हो जाया करता था। पुलिस मौत का कारण पेड़ से गिरकर घायल होना मान कर चल रही है।

हैदरपुर गाँव की दलित बस्ती के बगल खेत में कटहल के पेड़ के नीचे मरणासन्न हालत में पड़े एक युवक को देख गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुँची पुलिस उसे एम्बुलेंस से अस्पताल भेजवाया। जहाँ चिकित्सको ने गंभीर हालत देख उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया। वहाँ ले जाते समय रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही के बाद शव को अंत्य परीक्षण हेतु भेज दिया।

इधर जब इस अनजान घटना की सूचना मृतक के गाँव लखरैया तक पहुंची तो उसके स्वजन थाने पर आ गये। मृतक की फोटो दिखाकर पहचान करायी गयी तो वे रोने पीटने लगे। मृतक के पिता पंचम गौतम ने बताया कि दो तीन माह से वह मानसिक रूप से विक्षिप्त चल रहा था। प्रेती बाधा मानकर उसकी झाड़ फूंक करायी जा रही थी। दिमाग सही काम न करने से वह अक्सर घर से भाग जाया करता था। शुक्रवार की रात भी वह बगैर कुछ बताए घर से अचानक गायब हो गया। उसके कपड़े भी घर पर ही पड़े थे। स्वजनो ने किसी से रंजिश या दुश्मनी से इनकार किया है।
वे भी इसे दुर्घटना ही मानकर पुलिस से कोई कार्रवाई न करने की मांग कर रहे है। घटना को लेकर प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर त्रिवेणी लाल सेन भी संभावना जता रहे है कि विक्षिप्त युवक खुद को छिपाने की नीयत से कटहल के पेड़ पर चढ़ गया होगा। वहाँ से असंतुलित होकर जमीन पर गिर बेहोश हो गया। रात भर उसी हालत में पड़े रहने से रक्तस्राव के चलते उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि शव को अंत्य परीक्षण हेतु भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है।
Previous articleजौनपुर : केराकत विधायक कोरोना काल में हुए सक्रिय
Next articleजौनपुर : पत्रकार के स्वजनों को मारने पीटने के मामले में सात पर मुकदमा दर्ज
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏