जौनपुर : महर्षि कश्यप एंव राजा निषादराज की जयंती समारोह आयोजित

जौनपुर : महर्षि कश्यप एंव राजा निषादराज की जयंती समारोह आयोजित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   समाजवादी पार्टी कार्यालय पर श्रेष्ठ महर्षि कश्यप एंव राजा निषादराज के जयंती समारोह का भब्य आयोजन किया गया। समारोह को संम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव ने कहा कि जहां अयोध्या मे प्रभु श्रीराम का मन्दिर बन रहा है वहीं उनके सखा परम सहयोगी राजा निषाद राज का मंदिर भी बननी चाहिए और वहीं श्रेष्ठ महर्षि कश्यप जी मानव उत्पत्ति मे उल्लेख जो धार्मिक पुराणों मे मिलते है जिनका सन्देश समाज मे भाई चारा की तरफ ले जाता है वहीं जहां राजा निषाद राज का संबंध भगवान राम से इतनी घनिष्ठता का था। भगवान राम और निषाद राज का गहरा संबंध धार्मिक ग्रंथों में मिलता है।

14 वर्ष के वनवास में रहने के उपरांत जहां दोस्ती आपसी संबंध की प्रगाढ़ता देखते हुए अयोध्या आने पर भगवान राम की यह कहने के बाद सब चले गए व लेकिन राजा निषादराज से लगातार संबंध संपर्क में बने रहने का आग्रह किया जहां भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है वहीं उनके बचपन के मित्र राजा निषाद राज का मंदिर अभी तक क्यों नहीं बनाया जा रहा है आप लोगों को भाजपा सरकार के दोहरी चरित्र को समझने की जरुरत है अगर समाजवादी पार्टी की सरकार आयेगी तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से राजा निषादराज का भव्य मंदिर बनवाने की मांग किया जायेगा।

जंयती समारोह में मुख्य रूप से पूर्व सांसद तूफानी सरोज, रामचरित्र निषाद, राजनारायण बिंद, यशवंता यादव, महेंद्र यादव, शकील अहमद, राहुल त्रिपाठी, राजेंद्र टाईगर, दीपचंद राम, श्याम नारायण बिंद, रमेश साहनी, रुबी बिंद, लोकनाथ बिंद, मेवालाल, रामेश्वर निषाद, राजेश विश्वकर्मा, आरिफ हबीब, राजा समाजवादी, शेखू खाँ, शाजिद अलीम, ऋषि यादव, अजमद अली, संचालन जिला महासचिव हिसामुद्दीन शाह ने किया।
Apr 05, 2021

Previous articleवाराणसी : सिराज-ए-हिंद की बेटी विदुषी को मिला यूपी धरोहर रत्न सम्मान
Next articleजौनपुर : महिला सीट होने पर आनन-फानन में पुत्र की शादी रचा पुत्रवधू को बनाया प्रत्याशी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏