जौनपुर : महिलाओं और किशोरियों ने निकाली जागरूकता रैली

जौनपुर : महिलाओं और किशोरियों ने निकाली जागरूकता रैली

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
               विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस के मौके पर शुक्रवार को केराकत ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत पारापाटी, बांसबारी, शिवरामपुर खुर्द, उमरवार, जमुआ, गुलरा आदि गांवों में महिला चेतना समिति व किशोरी चेतना समिति के संयुक्त तत्वाधान में माहवारी स्वच्छता रैली निकाली गई।

इस मौके पर रतनूपुर स्थित टेलीफोन टावर भवन में एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया। जिसमें माहवारी को लेकर भ्रांतियों और संकोच को छोड़ने पर चर्चा हुई। श्रीमती ज्योति, दीपमाला, सरिता आदि वक्ताओं ने कहा कि माहवारी एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। इसको लेकर महिला या किशोरियों को अपवित्र मानने और धार्मिक अनुष्ठानों से दूर रखने की समाज की अवधारणा को बदलने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर किशोरियों और महिलाओं को कोविड महामारी पर भी जागरूक किया गया। उन्हें कोविन एप डाउनलोड करने और टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन करना सिखाया गया। साथ ही बुखार, खांसी सर्दी होने पर नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र पर संपर्क करने की सलाह दी गई। कार्यक्रम का संयोजन लोक चेतना समिति के ब्लाक संयोजक अनिल कुमार शर्मा और संचालन श्रीमती शीला ने किया। कार्यक्रम में तमन्ना, रिशु, रेशम, ज्योति, सोनगुड्डी, अर्चना, कोमल, शिवांगी, कविता, सोनाक्षी, दीपा, प्रियंका, प्रीति आदि रहीं।
Previous articleजौनपुर : दो दिनों से हो रही बारिश से रिहायशी मकान की दीवार ढही
Next articleजौनपुर : महिलाओं को बताएं स्वास्थ्य सुरक्षा के गुण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏