जौनपुर : “महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ” के तत्वावधान में हुई मिशन शक्ति के उद्देश्यों पर चर्चा

जौनपुर : “महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ” के तत्वावधान में हुई मिशन शक्ति के उद्देश्यों पर चर्चा

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय, जौनपुर “महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ” द्वारा एक बैठक कर मिशन शक्ति के उद्देश्यों पर गंभीर चर्चा की गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य कैप्टन डाॅ अखिलेश्वर शुक्ला ने कहा कि ”मिशन शक्ति” का तीसरा पखवाड़ा चल रहा है।
महाविद्यालय में गठित महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ के सभी सदस्य व अन्य प्राध्यापिकाएं छात्राओं के लगातार संपर्क में रहते हुए समस्याओं की जानकारी लेते रहें। राष्ट्रीय विकास के लिए महिला शक्ति का जागरूक होना अवश्यक है। छात्राएं अनुशासित रहकर गलत आचरण का प्रतिरोध करें और निर्भीकता से संबंधित को सूचित करें।

कार्यक्रम की संयोजिका डाॅ अनामिका सिंह ने बताया कि महिलाओं को जागरूक करने के लिए रोजगार परक शिक्षा दी जानी चाहिए और छात्राओं को 1090, 1098, 112 एवं 181 हेल्प लाइन नंबर का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया। महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ की सदस्य डाॅ अनीता सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में छात्राओं को यदि किसी प्रकार की समस्या होती है तो वे “महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ” से सम्पर्क करें।
महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ की सदस्य डाॅ मधु पाठक ने छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि वे दृढ़ आत्म-विश्वास के साथ अपने भविष्य और प्रगति पर ध्यान दें। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राध्यापिकाएं डाॅ ज्योत्सना श्रीवास्तव, मुख्य अनुशास्ता डाॅ सुधा सिंह, डाॅ नीता सिंह, डाॅ सुनीता गुप्ता, डाॅ गगनप्रीत कौर, डाॅ रागिनी राय, डाॅ गुन्जन मिश्रा एवं डाॅ नमिता श्रीवस्तव उपस्थित रहीं।
Previous articleजौनपुर : युवा सपानेता ने खेल-कूद की जागरूकता के लिए बांटे बॉलीवाल और नेट
Next articleजौनपुर : आर्थिक तंगी के चलते जमीन व्यवसाई ने खुद को मारी गोली, मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏