जौनपुर : महिला स्वास्थ्य कर्मी को मिली धमकी, नहीं हुआ वैक्सीनेशन

जौनपुर : महिला स्वास्थ्य कर्मी को मिली धमकी, नहीं हुआ वैक्सीनेशन

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
            प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी अंतर्गत एडिशनल पीएचसी बीबीगंज की एक महिला स्वास्थ्य कर्मी को अराजकतत्वों द्वारा धमकी देने के कारण शुक्रवार को टीकाकरण नहीं हुआ। महिला स्वास्थ्य कर्मी का कहना है कि जब तक स्वास्थ्य केंद्र पर पुलिस सुरक्षा प्रदान नहीं की जाती वह टीकाकरण कार्यक्रम में नहीं जाएगी।
गुरुवार को टीकाकरण समय खत्म होने के बाद एक महिला स्वास्थ्य कर्मी स्कूटी से घर जा रही थी। रास्ते में खड़े अराजकतत्वों ने स्वास्थ्य कर्मी को धमकी देने के साथ अभद्रता किया जिसके डर से शुक्रवार को महिला स्वास्थ्य कर्मी स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं गई। इस कारण वैक्सीनेशन कार्य बंद रहा। अराजकतत्वों के विरुद्ध थाने में शिकायत दर्ज न कराने के सवाल पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ रमेश चंद्रा ने बताया कि पुलिस से कई बार सुरक्षा मांगने के बावजूद सुरक्षा नहीं मिली तो शिकायत दर्ज कराने से क्या फायदा?
पिछले तीन दिनों से कोविडशील्ड टीका खत्म हो जाने से पीएचसी सोंधी और इसके अंतर्गत आने वाले सीएचसी मिहरावां एंव अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मदरहां में वैक्सीनेशन कार्य बंद है। लाभार्थियों को तीन दिन से बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है। जबकि अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र बीबीगंज में कोवैक्सीन का टीकाकरण कार्य चल रहा था। यहां सुरक्षा व्यवस्था न होने से कुछ अराजकतत्व हंगामा खड़ा कर देते थे। जिससे स्वास्थ्य कर्मियों को बीच बीच में टीकाकरण रोकना पड़ जाता था।
Previous articleवाराणसी : खतरे के निशान के करीब पहुंची गंगा, लोगों में बढ़ने लगी धुकधुकी 
Next articleजौनपुर : वैक्सीन सेंटर पर उड़ रही है कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏