जौनपुर : माँ नौ दुर्गा प्रतिमा का विधि-विधान से हुआ प्राण प्रतिष्ठा

जौनपुर : माँ नौ दुर्गा प्रतिमा का विधि-विधान से हुआ प्राण प्रतिष्ठा

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                 नगर के बुढ़वा बाबा मंदिर परिसर पर माँ नौ दुर्गा की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा पूजन विधि-विधान से सम्पन्न हुआ। नव निर्मित मंदिर में प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व माँ नौ दुर्गा सहित अन्य देवी देवताओं की प्रतिमाओं का पूरे नगर में कोविड-19 के गाइडलाइंस के अनुरूप शोभायात्रा निकाली गई। तत्पश्चात विधि-विधान से पूजन-अर्चन के साथ प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा की गई।

इस दौरान कार्यक्रम के आयोजक पूर्व पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल ने बताया कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी चैत्र नवरात्रि नवरात्रि के प्रथम दिन से माँ शतचण्डी का पाठ समस्त पूजन-अर्चन कोविड-19 की गाइडलाइंस के अनुरूप किया गया। माँ नवदुर्गा के साथ ही अन्य देवी देवताओं के प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम अहरौला से आये प्रख्यात विद्वान आचार्यों एवं पुजारी राजेश चौबे के सहयोग से किया गया।

नव निर्मित माँ नौ दुर्गा मन्दिर नगर का मनोरम व श्रद्धा भक्ति का केन्द्र बनेगा इसके साथ ही इसे आकर्षक पर्यटक स्थल का रूप देने का कार्य चल रहा है। जो जन मानस के सहयोग जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जायेगा। इस कोरोना काल मे माता रानी सभी पर दया बनाये रखे सभी के जीवन की रक्षा करें यही माता रानी से हमारी विनती है। इस अवसर पर नगर पालिकाध्यक्ष गीता जायसवाल, जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी माधुरी देवी, प्रदीप जायसवाल, अनुराग जायसवाल, आँचल जायसवाल सहित नगर की मातृशक्ति व भक्तजन उपस्थित रहे।
Apr 20, 2021

Previous articleजौनपुर : अबूझ हालत में पांच मड़हे जलकर खाक, चार मवेशी जिन्दा जले
Next articleजौनपुर : श्रीरामपुर रोड हुआ कंटेनमेंट जोन, बैरिकेडिंग लगा कर किया गया सील
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏