जौनपुर : माताएं गर्भावस्था से अपनाएं जागरूकता तो नहीं होगा कुपोषण

जौनपुर : माताएं गर्भावस्था से अपनाएं जागरूकता तो नहीं होगा कुपोषण

# पोषण माह अभियान के तहत ब्लाक परिसर में हुई गोदभराई

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                  ब्लाक मुख्यालय के सभागार में बुधवार को पोषण माह अभियान के तहत राष्ट्रीय पोषण माह आयोजित किया गया। जिसमें गर्भवती महिलाओं के साथ गोदभराई की रस्म की गई। इस दौरान महिलाओं को कुपोषण से बचाव के विषय में विधिवत जानकारी दी गयी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख बृजेश सिंह ने छह माह के बच्चे को खीर और हलुआ खिलाकर अन्न प्रशानन कराया। वहीं किशोरियों और चिन्हित कुपोषित बच्चों को पोषण पोटली दी गई। उन्होंने कहा कि माताएं गर्भावस्था से ही जारूकता अपनाए तो कुपोषण जड़ से मिट जायेगा। विशिष्ट अतिथि डाक्टर चंद्रभान ने प्रत्येक गांव पंचायत स्तर पर समिति बनाकर पोषण गतिविधियो को शामिल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि पोषण से मां और बच्चे दोनों स्वस्थ रहते हैं। उचित पोषण सभी के लिए बहुत ही आवश्यक हैं। मां का दूध सर्वोत्तम पोषण माना जाता हैं। बाल विकास अधिकारी अनीता देवी व सुपरवाइज़र रमावती देवी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। संचालन एडीओ आईएसबी दिनेश सिंह ने किया। इस मौके पर ब्लाक मिशन प्रबंधक ऋषि मिश्रा सहित तमाम आगनबाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रही।
Previous articleजौनपुर : शार्टसर्किट से लगी आग, चार रिहायशी छप्पर जल कर खाक
Next articleजौनपुर : विश्व हृदय दिवस पर 112 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏