जौनपुर : मानवता की मिसाल बने केराकत के कोतवाल

जौनपुर : मानवता की मिसाल बने केराकत के कोतवाल

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
            क्षेत्र के तेजपुर गांव मे दो भाइयों के विवाद को देखने पहुंचे प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी सेन ने सर्प दंश झेल रहे बच्चे को बचा कर मानवता की मिसाल कायम की।
दरअसल मामला दो भाइयों के विवाद का था जिसकी सूचना पाते ही केराकत कोतवाल मौके पर पहुंच गए और उन्होंने देखा कि वहां पर पहले से ही भीड़ लगी हुई थी। जाकर देखा तो पता चला जिन दो भाइयों में विवाद चल रहा था उनमें से एक अरविंद यादव के पुत्र अंनिकेत यादव जिसकी उम्र 15 वर्ष को को सर्प ने काट लिया था। प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी सेन ने तत्परता व मानवता दिखाते हुए अनिकेत यादव को अपने गोद में उठाकर अपनी गाड़ी में बैठाया और तुरंत केराकत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए निकल गए।
प्रभारी निरीक्षक केराकत ने तुरंत फोन करके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक अजय कुमार सिंह को सूचित कर दिया। जिससे डॉक्टरों की पूरी टीम तैयारी करके हॉस्पिटल के गेट पर खड़ी मिली केराकत कोतवाल की गाड़ी जैसे अस्पताल के गेट के अंदर एंट्री हुई डॉक्टरों ने तत्परता दिखाते हुए मरीज को अंदर ले गए और उपचार शुरू हो गया। लोगों का मानना है कि डॉक्टर भगवान का दूसरा रुप होते हैं वह नजारा साक्षात केराकत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज नजर आया बच्चा अब पूरी तरह खतरे से बाहर है।
Previous articleजौनपुर : जिसे दर्द का एहसास होता है वहीं दूसरों के दर्द को समझता है- ज्ञान प्रकाश
Next articleजौनपुर : मामूली विवाद में दबंगों ने वृद्ध पर किया प्राण घातक हमला
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏