जौनपुर : मानसिक रोग जांच शिविर का किया गया आयोजन

जौनपुर : मानसिक रोग जांच शिविर का किया गया आयोजन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                राजकीय पुरूष चिकित्सालय में गुरुवार को मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 252 लोगों ने अपनी जांच कराई। जिला मुख्यालय से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने मरीजों को दवा एवं उचित परामर्श दिया। फिजियोलॉजिस्ट राम प्रकाश पाल, विकास कुमार सिंह, पंकज कुमार वर्मा ने मरीजों की जांच किया।

चिकित्साधीक्षक डा. रफीक फारुकी ने बताया कि सरकार द्वारा आयोजित शिविर से जहां मरीजों को राहत मिलेगी। वहीं अंध विश्वास पर भी लगाम लगेगा। बताया कि मानसिक रोगियों को लेकर काफी अंध विश्वास होता है। किसके चलते परिजन उपचार कराने के बजाय झाड़ फूक में पड़कर समय और पैसों की बरबादी करते हैं।

अंत में परिणाम गंभीर होते हैं। टीम ने जांच के पश्चात कई मरीजों को प्रमाण पत्र भी दिया। जिससे उन्हे इलाज कराने, यात्रा करने आदि में सहुलियत मिले। शिविर में डा. जमालुद्दीन, डा. अमित सिंह, डा. आरबी यादव, डा. अभिषेक रावत, डा. हरिओम मौर्या, डा. प्रमोद गुप्ता, डा. संजय यादव, डा. आरके वर्मा सहित तमाम चिकित्साकर्मी मौजूद रहे।
Feb 04, 2021

Previous articleजौनपुर : मजदूरों ने मजदूरी नहीं मिलने पर किया प्रधान का घेराव, अधिकारी मस्त मजदूर त्रस्त
Next articleजौनपुर : अबोध बालक ने खाया कीटनाशक पदार्थ, हालत गंभीर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏