जौनपुर : मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं को सिखाया गया आत्म सुरक्षा के गुर

जौनपुर : मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं को सिखाया गया आत्म सुरक्षा के गुर

# जुडो, कराटे तथा ताइक्वांडो का दिया गया प्रशिक्षण

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                राजकीय महिला महाविद्यालय में उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार के अनुसार महिला सुरक्षा एवं आत्मसम्मान के लिए आयोजित हो रहे “मिशन शक्ति अभियान” के अन्तर्गत महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ नूर तलअत की अध्यक्षता में महाविद्यालय की छात्राओं को आत्म सुरक्षा के गुर सिखाए गये।

जुडो, कराटे और ताइक्वांडो का प्रशिक्षण प्रयागराज (इलाहाबाद) से पधारे प्रशिक्षक गौरव पटेल मुख्य सिम्पाई और फाउंडर योयामा कराटे क्लासेस द्वारा दिया गया।जिसमें छात्राओं को अपनी रक्षा कैसे करनी है, अगर अचानक से हमला होता है तो हम अपना बचाव करते हुए हमलावर को कैसे परास्त कर सकते हैं आदि कई प्रकार के नुस्खे बताये गये। दूसरे सत्र में छात्राओं के लिए परामर्श सत्र का आयोजन किया गया था परामर्श सत्र के दौरान महाविद्यालय की मुख्य शास्ता डॉ. पूजा गुप्ता ने छात्राओं की समस्याओं को सुना तथा उनका समाधान किया।

डॉ. सत्येंद्र कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया और डॉ. ओमप्रकाश वर्मा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर डॉ. मोती चंद्र यादव, प्रो. संजय कुमार, प्रो. अखिलेश कुमार, डॉ. संदीप कुमार यादव, प्रो. अविनाश चंद यादव, डॉ. रवि प्रकाश, डॉ. पूजा गुप्ता, ओम प्रकाश मिश्र, चंद्रमौलि मिश्र, शिखा त्रिगुणायत, संतोष कुमार, सुरेश यादव, अनुराग यादव आदि उपस्थित रहे।
Mar 04, 2021

 

Previous articleजौनपुर : अवैध असलहा व कारतूस के साथ एक अभियुक्त को मछलीशहर पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : बेलवाई में श्रीराम भक्तों का हुआ भव्य स्वागत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏