जौनपुर : मुस्कुराहट के साथ विद्यालय पहुंचे नौनिहाल

जौनपुर : मुस्कुराहट के साथ विद्यालय पहुंचे नौनिहाल

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
           सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सूबे के सभी विद्यालय कक्षा एक से लेकर पांच तक खोल दिए गए हैं, कक्षा छ: से लेकर बारह तक के सभी विद्यालय पिछले महीने की 23 तारीख से ही खुल गयें थे, जिस विद्यालय में पिछले लगभग छ: महीनों से उदासी छाई हुई थी वह विद्यालय आज से फिर नौनिहालों की चहचहाट से गुंजायमान हो गयें है, हांलाकि अभी विद्यालयों में नौनिहालों की उपस्थिति बहुत कम रही है मगर अध्यापकों का विश्वास है कि समय के साथ साथ बच्चों की उपस्थिति भी बढेगी और सुनसान पडे़ विद्यालय एक बार फिर से बच्चों की किलकारियां से गुंज उठेगा।

तहलका 24×7 प्रतिनिधि ने जब कुछ विद्यालयों का भ्रमण किया तो पाया कि विद्यालयों को काफी साफ़ सुथरा किया गया था, और कुछ विद्यालय को रंग बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था तो कुछ निजी विद्यालय में पूजा पाठ का भी कार्य क्रम किया गया था। विद्यालय में आने वाले बच्चों को सख्त हिदायत दी गयी थी कि वे मास्क जरूर लगाएं और कोई भी विद्यार्थी एक दूसरे के सामान को नहीं छूएगा। क्षेत्र के पूर्वांचल शिक्षा निकेतन के प्रधानाचार्या कामता प्रसाद यादव ने बताया कि वैसे तो विद्यालय पिछले महीने की 23 तारीख को ही खुल गया था मगर नौनिहालों के आने से विद्यालय में रौनक रहती है।

इसी क्रम में लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में काफी संख्या में बच्चे पहुंचे थे, विद्यालय की प्रधानाचार्या ने बताया कि हमारे विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति अन्य विद्यालयों की अपेक्षा बहुत अधिक है और अगर सब कुछ ठीक रहा तो यह उपस्थिति और भी बढ़ेगी, इसका श्रेय हमारे विद्यालय के कर्तव्यनिष्ठ अध्यापकों को जाता है जिनके पुरूषार्थ से अन्य विद्यालय की अपेक्षा अधिक बच्चे इस विद्यालय में आते हैं।
विद्यालय की प्रधानाचार्या ने सभी अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें जिससे समय से उनका पठन पाठन प्रारंभ किया जा सके। कुछ अभिभावक सरकार की नीतियों का समर्थन कर रहे थे तो कुछ सरकार से अपील भी कर रहे थे कि जिस तरह से सरकार 18 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण करा रही है उसी तरह सरकार को छोटे बच्चों के लिए भी टीकाकरण करवाने की व्यवस्था करनी चाहिए। इस अवसर विद्यालय की प्रधानाचार्या नीतू सिंह, अध्यापिका ममता, सीमा वर्मा, रचना जायसवाल, पारूल पाण्डेय, गीता पाण्डेय, शिक्षा मित्र ओम् प्रकाश यादव उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : डॉ केपी यादव के निधन पर प्रसपा जिलाध्यक्ष ने व्यक्त किया शोक संवेदना
Next articleएआरटीओ कार्यालय बाइक से पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, कार्यालय में तैनात बाबू ने भेजा दलाल के पास
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏