जौनपुर : मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी एवं सही- शिक्षक संघ

जौनपुर : मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी एवं सही- शिक्षक संघ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             टीडी कॉलेज शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजेश सिंह और महामंत्री डॉ प्रशांत त्रिवेदी ने शुक्रवार को जारी संयुक्त बयान में कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय में हुए मूल्यांकन के बारे में आ रही भ्रामक खबरें तथ्य हीन है। मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी ढंग से हुआ है। जिसमें 95 फीसदी बच्चे उत्तीर्ण भी हुए हैं। इस कोरोना काल में पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए जिस प्रकार से परीक्षा संपन्न कराई‌ गयी और अविलंब मूल्यांकन करके परीक्षाफल घोषित किया जा रहा है उसके लिए कुलपति जी के टीम की जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

उन्होंने छात्र संगठनों को सचेत किया कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय में एक गिरोह है जिसमें कई लोग सम्मिलित है जो भारी मात्रा में पैसे के लेन-देन के आधार पर नंबरों के बढ़ाने का खेल विगत कई वर्षों से करते रहे हैं। इस वर्ष मूल्यांकन पद्धति की प्रक्रिया के कारण इस खेल में पूरी तरह से रोक लग गई है जिसके कारण यह लोग अनर्गल प्रलाप करके छात्रों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि चुनौती मूल्यांकन श्रेणी सुधार जैसी छात्रों की मांगे स्वीकर ली गई है। उसे शीघ्र ही कराने की व्यवस्था की जा रही है ताकि किसी का भविष्य बर्बाद ना हो।
Previous articleजौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय में कवि सम्मेलन 3 अक्टूबर को
Next articleजौनपुर : लंबित पड़े भुगतान के लिए जिलाधिकारी से लगाई गुहार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏