जौनपुर : मोदी सरकार के सात साल की सफलता को मनाएं सेवा दिवस के रूप मे

जौनपुर : मोदी सरकार के सात साल की सफलता को मनाएं सेवा दिवस के रूप मे

# सेवा दिवस पर मोर्चा रक्तदान शिविर का आयोजन

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
              केंद्र की मोदी सरकार के सफलता पूर्वक सात वर्ष पूरे होने पर सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 28 से 30 मई तक भाजपा सेवा दिवस के रूप में मनाएगी।

इसी उपलक्ष्य में जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के नेतृत्व में मोर्चा रक्तदान का शिविर का आयोजन किया गया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि 28, 29 और 30 मई को भाजपा के सभी मोर्चों को एक साथ रक्तदान शिविर लगाकर रक्तदान करवाना है, अंतिम दिन 30 मई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के कार्यक्रम को सभी बूथों पर सुनना है और प्रत्येक सेक्टर के किसी भी गांव में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सेवा ही संगठन कार्यक्रम को आगे बढ़ाना है।

लोगों को सैनिटाइजर, मास्क, मेडिकल किट, साबुन, काढ़ा, गरीबों को राशन और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि यह सार्वभौमिक सत्य है कि चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में तमाम तरक्की के बावजूद रक्त को किसी लैब, फैक्टरी या संस्थान में तैयार नहीं किया जा सकता है और न ही मनुष्य को जानवर का खून दिया जा सकता है, रक्तदान करने से लोग कुछ हिचकते हैं वो गलत है, प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को अवश्य रक्तदान करना चाहिए रक्तदान करना एक शुभ कार्य है। मानव सेवा ही ईश्वर की सच्ची पूजा है उन्होंने कहा कि रक्तदान करते रहने से हार्टअटैक का खतरा 80 प्रतिशत कम हो जाता है।

नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के जर्नल में प्रकाशित एक शोधपत्र में बताया गया है कि शरीर में आयरन का उच्च स्तर कैंसर को जन्म देता है, रक्तदान करने से आयरन का लेवल कम हो जाता है और कैंसर का खतरा 95 प्रतिशत कम हो जाता है। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति जिसकी आयु 18 से 60 वर्ष है, 45 किलो से अधिक वजन है और हीमोग्लोबिन 12.5 से ज्यादा है, तो रक्तदान कर सकता है। उक्त अवसर पर किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव , घनश्याम यादव, भाजयुमों जिलाध्यक्ष दिव्यांशु सिंह जिला महामंत्री भाजयुमों विकास ओझा, किशन बिंद जीवय विश्वकर्मा, रोहन जायसवाल, राधेश्याम गुप्ता रविशंकर सेठ, अजीत यादव, सुमित जयसवाल, सनी गुप्ता, पंकज चौहान, आनंद चौहान, त्रिलोकी मोदनवाल, कन्हैया गुप्ता, सोनू बिंद, मोहित बिंद, अरविंद चौहान, आकाश सेठ राज गुप्ता, बसंत गुप्ता, दयाशंकर गुप्ता आदि उपस्थित रहे।
Previous articleआजमगढ़ : हत्या के मामले में वांछित दो अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : 24 घण्टे ठप्प रही तीन गांवों की विद्युत आपूर्ति
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏