जौनपुर : युवाओं को शिक्षण के साथ प्रशिक्षण देने की जरूरत- प्रो रेहान अख्तर कासिमी

जौनपुर : युवाओं को शिक्षण के साथ प्रशिक्षण देने की जरूरत- प्रो रेहान अख्तर कासिमी

# शकील एजुकेशनल एकेडमी ने प्रतियोगी परीक्षा में सफल छात्रों को किया सम्मानित

# मेधावियों को प्रशस्ति पत्र व अंगवस्त्र देकर बढ़ाया हौसला

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                  चहुमुंखी विकास के लिए हम सभी को शिक्षा प्राप्त करनी होगी सर सैय्यद अहमद खान ने देश के दुख को कम करने के लिए एक हाथ में कुरान और दूसरी ओर विज्ञान पढ़ने के सपने के साथ देश को विकास का रास्ता दिखाया है जबकि समाज को जागरूक किया जा रहा है। राष्ट्र के युवाओं को शिक्षा के साथ प्रशिक्षण देने की जरूरत है। आज पूरी दुनिया मे सर सैय्यद के सपने को विभिन्न रूप में साकार कर रहे है। उन्होंने आगे बताया कि उक्त संस्था ने समाज से अब तक लगभग दो दर्जन छात्रों को मार्गदर्शन किया। जिसमें चार छात्रों का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त किये है।

हम लोगों में से कुछ ऐसे भी लोग है जो संसाधनों के अभाव में अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं पाते है। ऐसे में हमारी संस्था उनको संसाधन व मार्गदर्शन कर लक्ष्य प्राप्त करने में सहयोग करने का काम करती है। जिससे बच्चे अच्छे से तैयारी करके अपने लक्ष्य को प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन करें और समाज में एक अच्छा सन्देश जाएं ताकि संसाधनों के अभाव में पल रहे बच्चे अपने लक्ष्य को पाने के लिए असहाय न महसूस ना करें। ऐसे लोगों को संस्था हौसला देने का काम करती है। उक्त वक्तव्य है शकील एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी के कार्यवाहक और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर डॉ रेहान अख्तर कासिमी के खेतासराय- शाहगंज मुख्य मार्ग स्थित सबरहद (इमरानगंज) में उक्त संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्षीय सम्बोधन में कही।
इस दौरान उक्त संस्था द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल परीक्षार्थियों को सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया। हाल में यूजीसी द्वारा आयोजित नीट परीक्षा में सफल छात्र मो0 आतिफ को अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्नातक पढ़ाई के लिए सफल चार छात्रों को भी सम्मानित कर हौसला बढ़ाया है। इस दौरान मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद मुजाहिद, फखर आलम, मोहम्मद बाबर, मोहम्मद फहीम आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : खेतासराय साधन सहकारी समिति पर सचिवों ने किया प्रदर्शन
Next articleजौनपुर : अवैध गांजा के साथ पांच अभियुक्तों को चंदवक पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏