जौनपुर : रंग गुलाल के साथ योग गुरूओं ने मनाया रंगोत्सव

जौनपुर : रंग गुलाल के साथ योग गुरूओं ने मनाया रंगोत्सव

# गुझिया, अबीर गुलाल की खुशबू से महका योग परिसर

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              सेन्ट थामस रोड पर स्थित प्राइमरी पाठशाला में पिछले कई वर्षों से चल रहें नि:शुल्क योग कक्षा में होली के पावन पर्व पर पतंजलि योगपीठ शाहगंज के अध्यक्ष व श्रीमती राजदेई सिंह महिला महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ राघवेंद्र प्रताप सिंह, पतंजलि योगपीठ शाहगंज के कोषाध्यक्ष योगगुरु ओम् प्रकाश चौबे के नेतृत्व में सभी योग साधकों के लिए होली मिलन समारोह आयोजित किया गया जिसमें सभी योग साधकों ने गुरूओं को अबीर गुलाल लगाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।


सुबह सर्वप्रथम गुरूओं के नेतृत्व में प्रतिदिन की भांति सभी योग साधकों को सूर्य नमस्कार, कपाल भाति, अनुलोम विलोम, भस्त्रिका, योगिंग जागिंग आदि योगात्मक क्रियाओं को कराया गया तत्पश्चात सभी योग साधकों ने गुझिया और मिष्ठान का भरपूर आनंद उठाया। योग साधक राधेश्याम ने अपनी व्यंग्य रचना प्रस्तुत करके सभी योग साधकों को हंसाया, हंसना सभी लोगों के लिए अति आवश्यक है और यह भी योग की एक कला है जिसे सबको करना चाहिए और खूब हंसना चाहिए ऐसी बातों का उल्लेख करते हुए योग गुरु ओम प्रकाश चौबे ने योग से सम्बन्धित कुछ बारिकियों पर प्रकाश डाला।

बालयोगी करन “गुरू” ने अपनी मधुर वाणी में होली गीत प्रस्तुत करके माहौल को और भी रंगीन बना दिया। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में डॉ राघवेंद्र प्रताप सिंह ने सभी योग साधकों को होली की शुभकामनाएं दी और कहा कि होली हमें सादगी पूर्ण ढंग से खेलनी चाहिए, कुछ लोग इस दिन अनेकों प्रकार के नशीले पदार्थ का सेवन करते हैं जो कि एक बुराई है इससे जन धन की बहुत हानि होती है।

हमे इससे बचना चाहिए, आईये हम सब मिलकर यह प्रण ले की इस सामाजिक बुराई को हम अपने अंदर नहीं आने देगें, उन्होंने योग की अनेक विधाओ को समझाते हुए उसके महत्व पर प्रकाश डाला और योग साधकों से कहा कि आप लोग अपने आसपास के लोगों को इस बात के लिए प्रेरित करें कि वे लोग भी इस नि:शुल्क योग कक्षा में प्रति दिन आया करें, जिससेे उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और निरोगी होकर अपना हर कार्य कर सकेगें तथा अपने परिवार की सहायता और उनका भरण-पोषण सही से कर पाएंगे। होली के इस पावन पर्व पर योग साधक बालयोगी करन “गुरू” हर्ष श्रीवास्तव, हैप्पी श्रीवास्तव, प्रतीक कुमार, जंगी लाल,राधे श्याम,सत्यम यादव, अच्छे लाल,लल्लन, सोनू आदि लोग उपस्थित रहें।
Mar 30, 2021

Previous articleजौनपुर : स्कार्पियो की चपेट में आने से वृद्ध की दर्दनाक मौत
Next articleजौनपुर : अवैध तमंचा व कारतूस के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏