जौनपुर : राजयमंत्री ने चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

जौनपुर : राजयमंत्री ने चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
              शहरी नियोजन एवं आवास राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने रविवार को आर्यनगर कला गांव में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया। चौपाल में लेखपाल के उपस्थित न रहने पर स्पष्टीकरण मांगा गया।

मंत्री ने सरकार की विकास योजनाओं के बारे में जानकारी दी साथ ही पूछा कि उन्हें योजनाओं का लाभ मिल रहा है कि नहीं। कुछ लोगों ने बिजली कनेक्शन और राशनकार्ड की न मिलने की शिकायत की। इस पर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कनेक्शन देने ओर राशनकार्ड बनाने का निर्देश दिया। सख्त लहजे में कहा कि जिनके घर बिजली नहीं पहुंची हैं उन्हें हरहाल में कनेक्शन दिया जाय। शिविर लगाकर राशन कार्ड बनाने को कहा। बीडीओ से कहा कि आवास और शौचालय की सूची सार्वजनिक करके उसकी लिस्ट प्राथमिक विद्यालय पर चस्पा करें। इसके अलावा आयुष्मान कार्ड, वृद्धा पेंशन, किसान सम्मान निधि के बारे में जानकारी ली। चौपाल में बीडीओ अनुराग राय, एडीओ पंचायत रामकृष्ण यादव, निवर्तमान प्रधान आनंद कुमार बरनवाल, जगदम्बा पाण्डेय, मनीष गुप्ता, संजत कुमार विश्वकर्मा, डा.रामसूरत बिंद समेत सभु विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
Mar 07, 2021

Previous articleजौनपुर : भागवत का मुख्य विषय है निष्काम भक्ति- अवधेशानंद जी महाराज
Next articleजौनपुर : बिजली विभाग की बकाया वसूली टीम ने वसूले 11लाख रूपये, 116 बड़े बकायेदारों का कटा कनेक्शन
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏