जौनपुर : राजस्व निरीक्षक व लेखपाल पर लगाया भ्रष्टाचार के आरोप

जौनपुर : राजस्व निरीक्षक व लेखपाल पर लगाया भ्रष्टाचार के आरोप

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               स्थानीय तहसील में कार्यरत राजस्व निरीक्षक व हलका लेखपाल दिनेश पर एसडीएम और आयुक्त न्यायालय के आदेश को न मानने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने अधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने में हीला-हवाली का आरोप लगाया है।गोबरहा गाँव में आराजी नंबर 352 जो कि उसी गाँव के सैय्यद गौहर हसन जैदी की जमीन से सम्बन्धित मण्डल आयुक्त वाराणसी ने 30 जुलाई 21 को आदेश पारित कर दिया था।

जिस पर उप जिलाधिकारी शाहगंज ने उसी आदेश के अनुपालन के लिए एक सितम्बर को राजस्व निरीक्षक अखिलेश यादव एवं लेखपाल दिनेश कुमार यादव को जमीन की पैमाइश का आदेश करते हुए मौके का मुआयना कर स्थित से अवगत कराने का निर्देश दिया। लेकिन हलका लेखपाल द्वारा किसी भी प्रकार की पैमाइश नहीं की गई। पीड़ित सैय्यद गौहर हसन जैदी न्यायिक कार्य के लिए कार्यालयों का चक्कर काटने को मजबूर है। लेखपाल से सम्पर्क करने पर उसे तरह तरह की बात करके बरगलाने की लगातार कोशिश लेखपाल द्वारा की जाती है।

पीड़ित ने लेखपाल पर आरोप लगाया है आयुक्त महोदय के आदेश के अनुसार आराजी नंबर 352 से 0.77 हेक्टेयर भूमि ग्रामसभा के निवासी लालचंद यादव द्वारा जबरन कब्जा किया गया। आदेश होने के बावजूद भी लेखपाल द्वारा हीला-हवाली की जा रही है।प्रकरण में उप जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि मैं तीन दिन से चार्ज लिया हूं। मामला मेरे संज्ञान में नहीं था। जानकारी होने पर त्वरित कार्यवाई के लिए लेखपाल और कानून गो को तलब किया गया है।
Previous articleजौनपुर : आधुनिक विधि से हुआ कूल्हे का सफल प्रत्यारोपण
Next articleजौनपुर : पारिवारिक विवाद में मां बेटा घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏