जौनपुर : राज कालेज के पुरातन छात्र डाॅ केपी यादव के निधन पर शोकसभा आयोजित

जौनपुर : राज कालेज के पुरातन छात्र डाॅ केपी यादव के निधन पर शोकसभा आयोजित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय जौनपुर के पुरातन छात्र एवं गो सेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन राज्यमंत्री व वरिष्ठ नेता समाजवादी पार्टी डाॅ केपी यादव के आकस्मिक निधन पर महाविद्यालय के प्राचार्य कैप्टन डाॅ अखिलेश्वर शुक्ला के अध्यक्षता में एक शोक सभा आयोजित की गई। सभा को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि डाॅ केपी यादव इस महाविद्यालय के पुरातन छात्र रहे और यहां से बीएससी की पढ़ाई पूरी की। साथ ही प्राचार्य ने बताया कि डाॅ यादव से हमारी पहचान बीएचयू वाराणसी के छात्र जीवन से हुई।

पहली बार हम लोगों की मुलाकात बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी में हुई।इन्होनें कल कारखानों से निकलने वाले गंदे पानी को रिफाइंड कर पुनः पीने योग्य बनाने की खोज करके अपनी अलग पहचान बनाया था।डाॅ यादव का जन्म जनपद जौनपुर के धर्मापुर ब्लाक के उत्तरगांवा गांव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। वर्तमान समय में इनकी पत्नी कमला यादव ग्राम प्रधान पद पर निर्वाचित हुई है। इन्होनें अपने पीछे दो बेटे विवेक रंजन यादव व वैभव यादव एवं दो पुत्री सहित एक भरा पूरा परिवार छोड़ गये।

इसके उपरान्त महाविद्यालय के समस्त शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखकर मृतात्मा के शांति के लिए एवं उनके परिवार को इस असहयनीय दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी।इस सभा में डाॅ मयानन्द उपाध्याय, डाॅ अवधेश कुमार द्विवेदी, डाॅ अभय प्रताप सिंह, डाॅ धर्मवीर सिंह, डाॅ अनिल मौर्य, डाॅ ओमप्रकाश दुबे, डाॅ शैलेष पाठक, डाॅ अवनीश मिश्र, डाॅ अनामिका सिंह, डाॅ नीता सिंह, डाॅ मधु पाठक, लेखाकर सुधाकर मौर्य, कार्यालय अधीक्षक संजय कुमार सिंह सहित उपस्थित रहे। उक्त आशय की जानकारी संजय कुमार सिंह कार्यालय अधीक्षक ने दी।
Previous articleजौनपुर : पिकअप चालक को पीटने वाले चार गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : मंडल स्तरीय प्रतियोगिता में कृष्ण वर्ग में राजवीर, राधा वर्ग में यशवी रही अव्वल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏