20.6 C
Delhi
Wednesday, February 21, 2024

जौनपुर : राज कालेज होगा पूर्ण रूप से नशामुक्त- अखिलेश्वर शुक्ला

जौनपुर : राज कालेज होगा पूर्ण रूप से नशामुक्त- अखिलेश्वर शुक्ला

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शनिवार को अनुशास्ता मण्डल की एक आवश्यक बैठक प्राचार्य कैप्टन डाॅ. अखिलेश्वर शुक्ला की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें महाविद्यालय में अनुशासन, आगामी परीक्षाओं में शुचिता एवं पवित्रता के साथ ही नशामुक्ति की समस्या पर विचार किया गया।

मुख्य अनुशास्ता डाॅ सुधा सिंह एवं सहायक मुख्य अनुशास्ता डाॅ सुनीता गुप्ता ने यह प्रस्ताव रखा कि महाविद्यालय परिसर में दोहरा, गुटखा, पान, मसाला सहित किसी भी प्रकार का नशा सामग्री प्राध्यापक, छात्र-छात्राएं एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपयोग नहीं करेगें। अनुशास्ता मण्डल के सभी सदस्यों ने सहमति व्यक्त करते हुए साप्ताहिक औचक निरीक्षण करने पर जोर दिया। यदि कोई भी छात्र नशा सामग्री के साथ होने एवं परिचय पत्र न होने के स्थिति में पाया जाता है तो अभिभावक को सूचित किया जायेगा, तत्पश्चात अनुशासनात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

इसके साथ ही पूर्व में सन् 2003-2004 के मोबाइल प्रतिबंध किये जाने के निर्णय में परिवर्तन करते हुए यह निर्णय लिया गया कि शैक्षणिक उपयोग के अतिरिक्त यदि कोई भी मोबाइल का प्रदर्शन या अनुचित उपयोग करते हुए पाया गया तो अनुशासनहीनता के परिधि में लिया जायेगा। कक्षा संचालन के समय यदि छात्र-छात्राओं के पास मोबाइल है तो उसे स्विच आफ होना आवश्यक है। जिससे पठन-पाठन में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो। परिसर में साफ-सफाई के लिए तथा छात्रों के शालीन वेशभूषा पर महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। इस अवसर पर अनुशास्ता मण्डल के सदस्य डाॅ विजय प्रताप तिवारी, डाॅ अखिलेश कुमार गौतम, डाॅ लाल साहब यादव, डाॅ चन्द्राम्बुज कश्यप उपस्थित रहें।
Feb 20, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36514588
Total Visitors
138
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी # कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक...

More Articles Like This