जौनपुर : रात में लघुशंका को गये दिव्यांग व्यक्ति की कुएं में गिरने से मौत

जौनपुर : रात में लघुशंका को गये दिव्यांग व्यक्ति की कुएं में गिरने से मौत

# कुंए की जहरीली गैस से मौत की आशंका

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                  स्थानीय थाना क्षेत्र के मोजीपुर गांव के बैरागीपुरवा में गुरुवार की देर रात एक दिव्यांग ब्यक्ति की घर के सामने स्थित कूएँ में गिर जाने से मौत हो गई। बचाव के लिए रस्सी के सहारे कूएं में उतर रहा युवक दम फूलने की बात कही। ग्रामीणों ने समझदारी कर उसे ऊपर खींच लिया। घंटो बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने किसी प्रकार शव को कूएं से बाहर निकाला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु भेज दिया है।
गाँव निवासी 40 वर्षीय पुरुषोत्तम यादव एक पैर से दिव्यंग था। स्वजनों ने बताया कि वह गुरूवार की रात लघुशंका हेतु बिस्तर से उठकर घर के सामने की तरफ गया। तभी कूएं में कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी। परिवार के लोग भागकर कूएं पर पहुँचें। टार्च की रोशनी में देखे तो कीचड़युक्त कूएं में पुरुषोत्तम औधे मुंह पड़े हुए थे। शोरगुल सुन तमाम ग्रामीण जुट गए। उसकी जान बचाने के लिए गांव के ही साहसी युवक पिंटू यादव रस्सी के सहारे कूएं उतरने को तैयार हो गये। रस्सी का एक सिरा अपनी कमर में बांध तथा दूसरा सिरा ग्रामीणों ने मजबूती से पकड़ लिया। वह टार्च की रोशनी में नीचे उतरने लगा। अभी वह तल से पांच- छह फिट ऊपर ही था कि उसने चिल्लाकर कहा कि नीचे दम घुट रहा है। ग्रामीणों ने समझादारी कर बगैर समय गंवाए उसे ऊपर खींच लिया। इससे कयास लगाए जा रहे है कि पुरुषोत्तम की मौत का कारण जहरीली गैस है। बाद में पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानो ने कूएं में पानी कर शव को बाहर निकाल लिया।
एक पैर से दिव्यांग पुरुषोत्तम अपने पिता की इकलौती संतान थे। लगभग एक वर्ष पूर्व उनकी माता भी स्वर्ग सिधार गई थी। इस हालत में भी वे और उनके बृद्ध पिता राम अवध यादव मेहनत मजदूरी करके परिवार चलाते थे। उनकी दुर्घटना में हुई मौत से जहाँ पत्नी पुष्पा देवी बेसहारा हो गई वहीं नौ वर्षीय पुत्री लक्ष्मी के सिर से पिता का साया उठ जाने से वह अनाथ हो गई। बृद्ध पिता इकलौते चिराग के बुझ जाने से वे मर्माहत है। स्वजनो के करुण क्रंदन से गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गई है।
Previous articleजौनपुर : प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
Next articleजौनपुर : मां की डाँट से क्षुब्ध किशोरी घर से भागी, पुलिस ने परिजनों को सौंपा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏