जौनपुर : रावण दहन के साथ सम्पन्न हुआ असत्य पर सत्य का पर्व दशहरा

जौनपुर : रावण दहन के साथ सम्पन्न हुआ असत्य पर सत्य का पर्व दशहरा

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 शुक्रवार को नगर के रामलीला मैदान में असत्य पर सत्य की विजय का पर्व विजयादशमी का मेला परंपरानुसार मनाया गया। ऐतिहासिक मेले में 75 फुट के विशालकाय रावण के पुतले का दहन किया गया।मेले में सुबह से ही दुकाने लगनी शुरू हो गई। दोपहर के बाद श्रद्धालु दर्शनार्थी मेला स्थल पर पहुंचने लगे।

ट्रैक्टर, ट्रक व अन्य वाहनों पर सवार होकर महिलाएं, बुजुर्ग, बच्चे और युवा मेला स्थल पर पहुंचे। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का रथ शाहपंजा मोहल्ला स्थित संगतजी मंदिर से निकलकर निर्धारित मार्गों से होता हुआ रामलीला मैदान पहुंचा।

जहां क्षेत्रीय विधायक शैलेन्द्र यादव ललई, उप जिलाधिकारी नीतीश कुमार, तहसीलदार अभिषेक राय, पूर्व चेयरमैन ओमप्रकाश जायसवाल, समिति के अध्यक्ष राम नारायण अग्रहरि आदि भक्तों ने आरती की। दोपहर साढ़े तीन बजे रामलीला मैदान स्थित चबूतरे पर श्री राम और रावण के युद्ध के दृश्य का मंचन किया गया।
मंचन को देखकर उपस्थित जनसमूह रोमांचित हो उठा। शाम को श्रीराम के बाण से रावण का वध हुआ। जिसके बाद रावण के 75 फुट के विशालकाय पुतले का दहन करके विजयादशमी के पर्व का समापन हुआ। मेले में व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल के जवान और रामलीला समिति के पदाधिकारी चक्रमण करते रहे।
Previous articleलखीमपुर कांड : अंकित दास के लखनऊ स्थित फ्लैट से रिपीटर गन व पिस्टल बरामद
Next articleशाहगंज नगर में सजे दुर्गा पूजा पंडालों की अप्रतिम झलकियां…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏