जौनपुर : राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं ने चयनित गांव में किया सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक सर्वेक्षण

जौनपुर : राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं ने चयनित गांव में किया सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक सर्वेक्षण

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
               राजकीय महिला महाविद्यालय में चल रहें राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के छठवें दिन कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सत्येंद्र कुमार के निर्देशन में स्वयं सेविकाओं ने ग्रामसभा सुरिस में सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक सर्वेक्षण किया। स्वयं सेविकाओं ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, अंत्योदय योजना, स्वास्थ्य योजना स्वच्छता अभियान आदि के बारे में गांव के लोगों को बताया तथा उनको इसके प्रति जागरूक भी किया।

कार्यक्रम के बौद्धिक सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के डॉ. राकेश कुमार यादव, कार्यक्रम समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना उपस्थित रहे। उन्होंने स्वयं सेविकाओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व के बारे में बारीकियों से बताते हुए उनके उत्तरदायित्व का भी बोध कराया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सत्येंद्र कुमार ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया और प्राचार्य डॉ. नूर तलअत ने अध्यक्षीय भाषण के साथ स्वयं सेविकाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. अखिलेश कुमार ने किया। स्वयं सेविकाओं में महिमा ने अपने मधुर कंठ से स्वागत गीत प्रस्तुत किया तो वहीं रोशनी गुप्ता ने अपने कंठ का हुनर दिखाते हुए लक्ष्य गीत प्रस्तुत करकेे सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर डॉ अविनाश चंद यादव, डॉ रवि प्रकाश, डॉ ओमप्रकाश वर्मा, डॉ पूजा गुप्ता, शिखा गुप्ता, नेम चंद्र बिंद, ओम प्रकाश मिश्र, शिखा त्रिगुणायत, संतोष कुमार, सुरेश यादव, अनुराग यादव और अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।
Feb 20, 2021

Previous articleजौनपुर : पांच दिवसीय रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का हुआ भव्य समापन
Next articleजौनपुर : “राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह” का समापन समारोह सम्पन्न
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏