जौनपुर : राष्ट्र निर्माण में विश्वकर्मा समाज की अहम भूमिका- रामआसरे विश्वकर्मा

जौनपुर : राष्ट्र निर्माण में विश्वकर्मा समाज की अहम भूमिका- रामआसरे विश्वकर्मा

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
           गोमतेश्वर महादेव सिहौली स्थित विश्वकर्मा मन्दिर में गुरुवार को विश्वकर्मा समाज की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक के मुख्य अतिथि रामआसरे विश्वकर्मा ने तहसील इकाई का गठन करते हुए केराकत ब्लाक का अध्यक्ष अनिरुद्ध विश्वकर्मा को तथा उपाध्यक्ष प्यारेलाल विश्वकर्मा के बनाया।बैठक को संबोधित करते हुए श्री विश्वकर्मा ने कहा समाज को एक मंच पर लाना हमारा उद्देश्य है। जिस समाज का अपना एक अगुआ और एक मजबूत संगठन नहीं होगा, वह समाज हासिए पर होगा।साथ ही अपने अधिकारो से बंचित रहेग।

 

संगठित न होने के कारण हमारी गिनती अन्य में होती है, जबकि हमारी औकात बनाने और बिगाड़ने की है। हम हर गांव मे दस से पच्चीस घर की अच्छी संख्या मे है। संगठित न होने से हमारे समाज का राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक शोषण हो रहा है। राष्ट्र निर्माण मे इस समाज का हर युग मे योगदान रहा है। हमारे पूर्वज पुष्पक विमान, समुद्र के ऊपर पुल, अद्भुत सोने की लंका, सुदर्शन चक्र बनाकर अपना योगदान दिया है। वही आज के समय मे भी जन सूचना क्रान्ति के जनक सैम पित्रोदा हमारे ही बंशज है। बैठक के माध्यम से हमारा समाज भी सरकार से जातिय गणना की मांग करता है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हीरालाल विश्वकर्मा, सुबाष विश्वकर्मा, रवीन्द्र विश्वकर्मा, संजय विश्वकर्मा, श्यामलाल विश्वकर्मा मोहन विश्वकर्मा, गणेश विश्वकर्मा सहित आदि लोग उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता फौजदार विश्वकर्मा ने संचालन महेंद्र विश्वकर्मा ने किया।
Previous articleजौनपुर : दशहरा व भरत मिलाप पर होगा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन- डॉ तारिक़ शेख
Next articleजौनपुर : सफाई नायक पर फायरिंग करने का आरोपी गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏