जौनपुर : रिवर फ्रंट योजना चढ़ी विभागीय अल्पदृष्टि की भेंट…

जौनपुर : रिवर फ्रंट योजना चढ़ी विभागीय अल्पदृष्टि की भेंट…

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    नमामि गंगे योजना के तहत जनपद जौनपुर में 9 करोड़ की लागत से शहर के मध्य बन रही रिवर फ्रंट परियोजना विभागीय अल्पदृष्टि व विसंगतियों की भेंट चढ़ गई, उक्त बातें स्वच्छ गोमती अभियान की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता में संस्था अध्यक्ष गौतम गुप्ता ने कहीं।
उन्होंने कहा कि केंद्र की ईमानदार मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार ने जिस विश्वास के साथ नमामि गंगे योजना के तहत रिवर फ्रंट योजना का पैसा आम जनमानस के हित मे निर्गत किया उसे सम्बंधित विभाग व अधिकारियों द्वारा सिर्फ पैसे की बंदरबांट की नीयत से बर्बाद की जा रहा है। अब तक लगभग 3 बार गोमती का जलस्तर बढ़ने का कारण पूरी की पूरी परियोजना जलमग्न हो चुकी है, जिससे हर बार उक्त प्रोजेक्ट में धन की हानि होती जा रही। जिसके कारण अंत मे कार्यदायी फर्म द्वारा औने पौने तरीके से ही उक्त प्रोजेक्ट को निपटाने के प्रयास किया जाएगा, जिससे सरकार की छवि धूमिल होगी।
स्वच्छ गोमती अभियान के अध्यक्ष ने उक्त रिवर फ्रंट के डिजाइन पर भी गम्भीर सवाल खड़े करते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में प्रोजेक्ट के दौरान गोमती नदी की जलधारा को अवरुद्ध किया जाना या मोड़ा जाना न तो नीतिसंगत है और न ही नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों के अनुसार है। उक्त अवसर पर अभियान की ओर से महामंत्री बृजेश मौर्य, उपाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव, प्रमोद श्रीवास्तव व मंत्री संजय गुप्ता उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : रवि श्रीवास्तव बने अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय सचिव
Next articleजौनपुर : रिहायशी कच्चा गिरने से वृद्ध महिला घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏