जौनपुर : रेलवे बोर्ड के यात्री सेवा समिति के चेयरमैन से मिले नागरिक

जौनपुर : रेलवे बोर्ड के यात्री सेवा समिति के चेयरमैन से मिले नागरिक

# केराकत स्टेशन की समस्याओं के निराकरण के लिए ज्ञापन सौंपा

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                  नपं सभासद निर्मला देवी के प्रतिनिधि मनोज कुमार कमलापुरी, नामित सभासद अवधेश कुमार सोनकर और व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष प्रदीप कुमार कमलापुरी आदि ने बनारस जाकर रेलवे बोर्ड के यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न से मुलाकात की और केराकत रेलवे स्टेशन से संबंधित मामलों पर ज्ञापन सौंपा।
नागरिकों ने चेयरमैन से मिलकर केराकत रेलवे स्टेशन पर चल रहे कार्यों पर असंतोष प्रगट किया। कहा कि स्टेशन पर एक फुट ओवरब्रिज और चार प्लेटफार्म बनाने का प्रस्ताव है। काम तो शुरू हुआ लेकिन एक वर्ष हो गया अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई। नागरिकों ने स्टेशन के प्लेटफार्मों पर शेड, यात्री प्रतीक्षालय, यात्रियों को बैठने के लिए बेंच, पीने के लिए पानी की सुविधा, रोशनी के लिए बल्ब और हवा के लिए पंखा आदि अविलंब लगवाने की मांग की। इसके अलावा नागरिकों ने रेवले स्टेशन से ही टिकटों की बिक्री कराने की व्यवस्था बनाने की अपील की।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में संविदा पर टिकट बिक्री करने वाला व्यक्ति टिकट विंडो से टिकट नहीं बेचकर अपनी दुकान या मकान से मनमाना समय पर बिक्री कर रहा है। ऐसे में भारी संख्या में यात्रियों को टिकट मिलने के स्थान का या तो पता ही नहीं चलता या फिर उन्हें समय पर नहीं मिल पाता जिससे लोग या तो बिना टिकट यात्रा करने पर मजबूर होते हैं। या फिर किसी अन्य साधन से जाने को विवश हो जाते हैं। इससे रेलवे को नुकसान हो रहा है। नागरिकों ने आजमगढ़, केराकत, जलालपुर प्रयागराज के लिए भी एक लाइन बनवाने की मांग की। जिस पर रेलवे बोर्ड यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न ने कार्यों की प्रगति जांचने के लिए जल्द ही निरीक्षण का आश्वासन दिया।
Previous articleजौनपुर : फ्राड के मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया बीडीसी को गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : संदिग्ध परिस्थितियों में सिर में गंभीर चोट लगने से वृद्ध की मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏