जौनपुर : रेल हादसा ! मालगाड़ी के 21 बोगी पलटी, सुल्तानपुर जौनपुर रेल प्रखंड हुआ प्रभावित

जौनपुर : रेल हादसा ! मालगाड़ी के 21 बोगी पलटी, सुल्तानपुर जौनपुर रेल प्रखंड हुआ प्रभावित

# हादसे में कोई हताहत नहीं, मौके पर पहुंची रेलवे की रेल हादसा राहत ट्रेन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    गुरुवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब बदलापुर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन (बदलापुर) के पास सुबह बड़ा हादसा हो गया। उदपुर घाटमपुर के पास सुल्तानपुर से मुगलसराय की ओर जा रही मालगाड़ी की 21 बोगी पलट गईं। इसके चलते जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग जाम हो गया है। रूट की ट्रेनों को जगह-जगह पर खड़ा किया गया है।
मुगलसराय से कोयला लादने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई। मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 8 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची ही थी कि अचानक कुछ बोगी बीच से ट्रैक से उतर गईं। ट्रेन की गति अधिक होने के कारण आगे से 16 और पीछे से 21 बोगी को छोड़कर बची 21 बोगी पलट गईं। हालांकि चालक एके चौहान और गार्ड संजय यादव पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना के कारण वाराणसी-सुल्तानपुर रेल मार्ग जाम हो गया है। महामना एक्सप्रेस, सुल्तानपुर जौनपुर वाराणसी पैसेंजर बीच में ही खड़ी है। इसके चलते यात्री परेशान हैं।
वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए पीडब्ल्यूआई बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही बाक्सन मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे रेललाइन परिवर्तन के लिए बढ़ी तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया। घटना के कारण वाराणसी लखनऊ वाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप्प हो गया है।
घटना की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए है। वह घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए मुगलसराय से चलकर रेल हादसा रिलीफ ट्रेन घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। बोगियों को पुनः पटरी पर व्यवस्थित किया जा रहा है। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। गाड़ी ड्राइवर और गार्ड दोनों सुरक्षित है।
बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर आए दिन हो रहे हादसों से रेलवे विभाग क्यों सबक नहीं ले रहा है। जनपद में बीते 3 महीने के अंदर यह तीसरी बार घटना है। इससे पहले भी शाहगंज फैजाबाद रोड पर ट्रेन की बोगियां पलट चुकी है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सीएम रहते अखिलेश छोड़ते रहे आतंकवादियों को, अब करते हैं जिन्ना की पैरवी- मनीष शुक्ला
Next articleनई दिल्ली : नवोदय जनतांत्रिक पार्टी ने भरी हुंकार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏