जौनपुर : “लीनियर प्रोग्रामिंग प्रॉब्लम” विषय पर आयोजित दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का हुआ समापन

जौनपुर : “लीनियर प्रोग्रामिंग प्रॉब्लम” विषय पर आयोजित दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का हुआ समापन

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. नूर तलअत की अध्यक्षता में दो दिवसीय आनलाइन लीनियर प्रोग्रामिंग प्राब्लम्स विषय पर आयोजित कार्यशाला का समापन हुआ। चौथे और अंतिम सत्र में काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी के गणित विभाग, विज्ञान संस्थान के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विवेक लाहा ने “Duality Problems and Dual Simplex Method” पर व्याख्यान दिया। इसके पहले प्रथम सत्र में डॉ. मनोज कुमार सिंह ने “Introduction to LPP and Simplex Method” पर, द्वितीय सत्र में डॉ. दिलीप कुमार सैनी ने “Assignment Problems” और तीसरे सत्र में डॉ. गोपाल कुमार गुप्ता ने “Big M-Method” पर व्याख्यान दिया। प्रत्येक सत्र का संचालन डॉ अविनाश चंद यादव ने अपने कुशल दिशा निर्देशन में किया था।

उपस्थित अतिथियों का परिचय डॉ. पूजा गुप्ता ने और धन्यवाद ज्ञापन कार्यशाला के संयोजक डॉ. सत्येन्द्र कुमार ने किया। इस कार्यशाला में ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट, शोध छात्रों से लेकर विभिन्न संस्थानों के प्राध्यापकों ने भी प्रतिभाग किया। महाविद्यालय की प्राचार्या ने कार्यक्रम के सभी प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया और सिमलेक्स मेथड की बारीकियों को जीवन के अन्य क्षेत्र में लागू करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर डॉ. मोती चंद्र यादव, प्रो. संजय कुमार, प्रो. अखिलेश कुमार, डॉ. संदीप कुमार यादव, डॉ. रवि प्रकाश, डॉ. सर्वजीत सिंह, डॉ. चंदन साहू, डॉ. विपिन कुमार सिंह ओमप्रकाश मिश्र, चंद्रमौलि मिश्र, शिखा त्रिगुणायत, संतोष कुमार, रत्नेश कुमार यादव, सुरेश यादव और अनुराग यादव आदि का सहयोग प्राप्त होता रहा।
Mar 19, 2021

Previous articleकांग्रेस की पूर्व सांसद अन्नू टंडन को ट्रेन रोकने पर मिली दो साल की सजा
Next articleसुल्तानपुर : राणा प्रताप पीजी कालेज में आयोजित की गई अन्तर महाविद्यालयीय वाद विवाद प्रतियोगिता
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏