जौनपुर : लीनियर प्रोग्रामिंग प्रॉबलम्स विषय पर दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित

जौनपुर : लीनियर प्रोग्रामिंग प्रॉबलम्स विषय पर दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. नूर तलअत के अध्यक्षता में दो दिवसीय लीनियर प्रोग्रामिंग प्राब्लम्स विषय पर आनलाइन कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। डॉ नूर तलअत ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कार्यशाला की सफलता के लिए सबको शुभकामना दिया एंव इसके साथ ही बताया कि यह कार्यशाला सभी प्रतिभागियों के लिए अत्यंत लाभकारी होगा।

कार्यशाला के प्रथम सत्र में डॉ. मनोज कुमार सिंह ने लीनियर प्रोग्रामिंग प्रॉब्लम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि लीनियर (रैखिक) प्रोग्रामिंग प्रॉब्लम एक महत्त्वपूर्ण प्रकार की इष्टतमकारी समस्या है। इष्टतमकारी समस्या में अधिकतम लाभ, न्यूनतम लागत या संसाधनों का न्यूनतम उपयोग सम्मिलित होता है। उद्योग, वाणिज्य, प्रबंधन विज्ञान आदि में विस्तृत सुसंगतता के कारण रैखिक प्रोग्रामन समस्याएँ अत्यधिक महत्त्व की हैं।

कार्यशाला के संयोजक डॉ सत्येन्द्र कुमार ने सभी उपस्थित अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया तो वहीं डॉ अविनाश चंद यादव ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि निश्चय ही इस तरह के कार्यक्रम प्रतिभागियों के लिए लाभकारी होगें। इस अवसर पर डॉ. मोती चंद्र यादव, प्रो. संजय कुमार, प्रो. अखिलेश कुमार, डॉ. संदीप कुमार यादव, डॉ. रवि प्रकाश, डॉ. पूजा गुप्ता, डॉ. विपिन कुमार सिंह, डॉ. दिलीप कुमार सैनी सहित सभी प्रतिभागी उपस्थित रहे।
Mar 06, 2021

Previous articleजौनपुर : जिला बदर अपराधी को खुटहन पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : मिशन शक्ति- 02 अभियान के तहत जनपदीय पुलिस ने जागरुकता कार्यक्रम का किया आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏