जौनपुर : वफ्फ की जमीन पर भू-माफियाओं की भृकुटी टेढ़ी, बेचने की तैयारी शुरू

जौनपुर : वफ्फ की जमीन पर भू-माफियाओं की भृकुटी टेढ़ी, बेचने की तैयारी शुरू

# वफ्फ की जमीन पर हो रही प्लाटिंग रुकवाने के लिए सभासद साजिद अलीम ने लिखा सीएम योगी को पत्र

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
             नगर पालिका के सभासद साजिद अलीम ने बताया कि पूर्व मुतवल्ली द्वारा जनता के हित को देखते हुए वक्फ की जमीन को नगर पालिका परिषद को पानी की टंकी और नलकूप की स्थापना करने के लिए दान दिया था। उस जमीन पर नगर पालिका द्वारा टंकी का निर्माण कार्य भी शुरू करा दिया था लेकिन कुछ लोगो को जनहित रास नहीं आया वे लोग इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए निर्माण कार्य ठप्प करा दिया। वर्तमान मुतवल्ली ने पुराने करार को तोड़ते हुए एसडीएम कोर्ट में मुकदमा दायर कर दिया है। इस इलाके के सभासद साजिद अलीम ने आरोप लगाया कि मुतवल्ली अपने निजी लाभ के लिए कुछ भू-माफियाओं से मिलकर उस जमीन को बेचने का काम कर है।

यह मामला है नगर के बड़ी मस्जिद के पीछे स्थित रौजा अर्जन मोहल्ले का जहां पानी की भारी किल्ल्त रहती है जनता पानी के एक एक बूंद के लिए तरस रही थी इस विकराल समस्या को देखते हुए सभासद साजिद अलीम ने जनता की समस्या को नगर पालिका परिषद के बोर्ड में उठाई थी बोर्ड ने इस इलाके में पानी की टंकी और नलकूप लगाने का प्रस्ताव पास कर दिया लेकिन जमीन न मिलने के कारण नगर पालिका ने हाथ खड़ा कर दिया तो साजिद अलीम ने इस इलाके में खाली पड़ी वक्फ की जमीन के मुतवल्ली अनीस खान से अनुरोध किया तो उन्होंने नगर पालिका को जमीन के कुछ हिस्से को दान दे दिया। नगर पालिका परिषद सन 2014- 2015 में टंकी का निर्माण कार्य शुरू करा दिया।

सभासद साजिद अलीम ने सीधा आरोप लगाया कि कुछ लोगों को जनता की समस्या का निराकरण रास नहीं आया वे लोग निजी लाभ के लिए वफ्फ की जमीन होने का हवाला देते हुए काम रूकवा दिया अब वही लोग भू-माफियाओ की मिली भगत से वक्फ की जमीन को बेच रहे है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अवैध कब्जे को रोकवाने की मांग किया है।
Previous articleजौनपुर : लॉकडाउन का फायदा उठाकर चोरों ने किया बंद मकान पर हाथ साफ
Next articleगुजरात के राज्यपाल ने लव जिहाद सहित 8 विधेयकों के मंजूरी पर लगाई मुहर..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏