जौनपुर : विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण ग्रामीण हो रहें हैं हलकान

जौनपुर : विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण ग्रामीण हो रहें हैं हलकान

सुईथाकलां।
राजीव श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            उमस भरी गर्मी शुरू होते ही बिजली कटौती का खेल शुरू हो जाता है। ग्रामीण क्षेत्र के बड़ौना, बड़ागांव, खनुवांई ,मलहज, कोहड़ा, सराय मोहद्दीनपुर में विद्युत आपूर्ति की मार झेलना पड़ रहा है। एक हफ्ते से उमस भरी गर्मी को झेल रहे ग्रामीणों का आक्रोश अब फूटने को है। पिछले कई दिनों से विद्युत आपूर्ति लो वोल्टेज के कारण हलकान हो रहे हैं। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को लिखित प्रार्थना पत्र के माध्यम से दी लेकिन उसके बाद भी विद्युत विभाग किसी प्रकार की कोई कार्यवाही ना करते हुए ग्रामीणों को प्रचंड गर्मी में झोक रहा है।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया है विद्युत विभाग के कर्मचारी विद्युत की कालाबाजारी भी कर रहे हैं। जिसके कारण उन्हें सही बोल्टेज की बिजली प्राप्त नहीं हो पा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में क्षेत्रीय लाइनमैन भी सुविधा शुल्क के नाम पर मोटी रकम ले रहें हैं जिसकी सूचना आला अधिकारियों को भी है यह पूरे कालाबाजारी का भुगतान मात्र ग्रामीण जनता भोग रही है।
जिसकी मलाई संविदा कर्मी से लेकर विद्युत विभाग के आला अधिकारी भी खा रहे हैं। ऐसे में ग्रामीणों को विद्युत विभाग से किसी भी प्रकार की उम्मीद टूट चुकी है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही ग्रामीण क्षेत्र की बिजली कटौती और वोल्टेज की समस्या दूर नहीं की गई तो वह विद्युत विभाग के खिलाफ आंदोलन को बाध्य होगें।
Previous articleजौनपुर : कोरोना पीड़ित से फोन पर हालचाल में उजागर हुआ कमीशनखोरी का खेल
Next article“अखिलेश को ताज दिलाएंगे” गाने पर सपा नेता शैलेंद्र यादव ने बार-बालाओं संग किया जमकर डांस
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏