जौनपुर : विद्युत समस्या समाधान के लिए आयोजित हुई बैठक

जौनपुर : विद्युत समस्या समाधान के लिए आयोजित हुई बैठक

# पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि ने एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  सड़क पर लगे विद्युत पोल, जर्जर तारों के चलते आपूर्ति में बाधा, लो वोल्टेज आदि की समस्या को लेकर शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल के नेतृत्व में सभासदों और विद्युत विभाग के अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई। जिसके उपरांत पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि ने एसडीओ को ज्ञापन देकर समस्याओं से नगर वासियों को निजात दिलाने की अपील की। अधिकारियों ने भी समस्या की गम्भीरता को देखते हुए जल्द से जल्द समाधान का आश्वासन दिया।

बताते चलें कि विभाग द्वारा काफी समय से तार न बदले जाने पर जर्जर तारों के सहारे पूरे नगर की विद्युत आपूर्ति की जाती है। जिसके चलते रोजाना किसी न किसी मोहल्ले में तार टूटते हैं और पूरे क्षेत्र की बिजली घंटों गुल रहती है। वहीं मुख्य मार्ग और कोतवाली रोड पर सड़क चौड़ीकरण के बाद बिजली के पोल सड़क पर हैं। जो आवागमन में बाधक और जाम की समस्या उत्पन्न करते हैं। भादी फीडर का क्षेत्र काफी बड़ा होने के कारण यहां रोजाना बिजली की समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ता है। उक्त समस्याओं के बाबत सभासदों ने अपने वार्ड की कमियों को जिम्मेदारों के समक्ष रखकर समाधान की मांग किया।

अधिकारियों ने पूरे नगर के जर्जर तार और पोल को बहुत जल्द ही बदलने का आश्वासन दिया। मुख्य मार्ग और कोतवाली रोड पर सड़क के बीच लगे पोल का भी हटाकर नया पोल लगाने की बात कही। एक्सईएन राम नरेश ने उक्त कार्य में बजट कम मिलने की बात कही जिसपर चेयरमैन प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल ने आर्थिक मदद का भरोसा दिलाया। एसडीओ रोशन जमीर ने बताया कि भारत सरकार की रिवेंट योजना के तहत क्षेत्र के भविष्य को देखते हुए विभाग द्वारा मैप तैयार किया जा रहा है। आने वाले समय में पूरे नगर में अंडरग्राउंड केबल दौड़ाया जाएगा। जिससे सुचारु रुप से विद्युत आपूर्ति होगी और बिजली की चोरी भी रुकेगी। इस दौरान देवी प्रसाद चौरसिया मंटू, सुनील अग्रहरि, गणेश चौहान, श्रेयांस गुप्ता, विवेक अस्थाना, अखिलेश यादव, मकसूद अहमद समेत तमाम सभासद मौजूद रहे। 
Previous articleजौनपुर : भुवनेश्वर ने एसडीओ को सौंपा विद्युत सम्बन्धित छह सूत्रीय मांगों का ज्ञापन
Next articleसुल्तानपुर : मिलेनियम डॉलर राउंड टेबल आफ अमेरिका एवार्ड से नवाजे गये दिनेश सिंह
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏