20.6 C
Delhi
Wednesday, February 21, 2024

जौनपुर : विधायक ने सदन में उठाया किशन की पुलिस हिरासत में हत्या का मुद्दा

जौनपुर : विधायक ने सदन में उठाया किशन की पुलिस हिरासत में हत्या का मुद्दा

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                विधानसभा में मंगलवार को सामाजवादी पार्टी के विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने पुलिस हिरासत में हुई मौत का मुद्दा उठाया। जिस पर संसदीय कार्यमंत्री ने विरोध किया तो शैलेंद्र यादव ललई की उनसे नोकझोंक भी हुई। बाद में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के आश्वासन पर तय हुआ कि इस मुद्दे को कार्य स्थगन के दौरान उठाया जाएगा।

विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही 11 बजे शुरू हुई सपा के शैलेंद्र यादव ललई ने जौनपुर में पुलिस हिरासत में हुई किशन यादव की मौत का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा यह गंभीर मामला है और इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए। नियम-311 के तहत सदन की कार्यवाही रोक कर इस मुद्दे पर चर्चा की जाए। इस पर अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने उन्हें निर्देश दिए कि इस मुद्दे को बाद में लिया जा सकता है इसके बाद भी विधायक ने अपनी बात रखना जारी रखा।

संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि कार्यमंत्रणा की बैठक में जो तय हुआ है वैसे ही सदन चलने दिया जाए। कुछ लोग सदन की कार्यवाही को हाईजैक करना चाहते हैं यह परंपरा ठीक नहीं है। जिसपर शैलेंद्र यादव ललई ने जवाब दिया कि मुझे किसी से किसी तरह की सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है कुछ लोग अपनी मर्जी से सदन चलाना चाहते हैं।

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने हस्तक्षेप किया और कहा कि बहुत ही ह्रदय विदारक घटना थी। वह खुद मौके पर गए थे। यह गंभीर मामला है। जो कार्यमंत्रणा में तय हुआ है उसी के मुताबिक सदन चलाया जाए। इस मुद्दे को कार्यस्थगन के दौरान लिया जा सकता है तब कहीं जाकर ललई यादव सहमत हुए और मामला शांत हुआ।
Feb 23, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36514477
Total Visitors
134
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी # कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक...

More Articles Like This