जौनपुर : विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम के लिए जरूरी है तुलनात्मक एंव तथ्यात्मक पोस्ट- सौरभ मारोदिया

जौनपुर : विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम के लिए जरूरी है तुलनात्मक एंव तथ्यात्मक पोस्ट- सौरभ मारोदिया

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               भाजपा की आईटी व सोशल मीडिया की नवनियुक्त टीम की संयुक्त कार्यशाला तिलकधारी सिंह महिला पीजी कालेज में जिला संयोजक सोशल मीडिया सिद्धार्थ राय के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसके मुख्य अतिथि प्रदेश सह सोशल मीडिया सौरभ मारोदिया रहे। कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर शुरूआत की गई, उसके उपरांत जिला संयोजक आईटी रोहन सिंह के नेतृत्व में आये हुए अतिथियों का जिला संयोजक सिद्धार्थ राय और सह संयोजको ने माल्यार्पण कर स्वागत किया और अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

कार्यशाला में आये हुये आईटी व सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि ने कहा कि विधानसभा चुनाव में आपकी अहम जिम्मेदारी है, आपको ही मोदी सरकार और योगी सरकार की उपलब्धियों एवं उनके द्वारा किए कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना है। पार्टी में सबसे अहम सोशल मीडिया व आईटी की जिम्मेदारी आप कार्यकर्ताओं को इसलिए दी गई है कि अपनी बात सही तथ्यों के साथ प्रस्तुत करें, पूर्व में एवं आज की परिस्थितियों के तुलनात्मक पोस्ट डालने से लोगों तक पार्टी द्वारा किए गए कार्यों व विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम की जानकारी होगी। उन्होंने आगे कहा कि सर्वप्रथम सभी विधानसभा क्षेत्र के संयोजकों की जिम्मेदारी है कि वह अपनी-अपनी विधानसभा में बूथ स्तर तक आईटी व सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को जोड़ें। यदि शीर्ष नेतृत्व द्वारा कोई विषय जिले को प्राप्त होता है और वह हम यहां से प्रसारित करते हैं तो एक घंटे के भीतर हमारे बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं तक पहुंचे, हमें ऐसा सोशल मीडिया का चैनल तैयार करना है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर, धारा 370, तीन तलाक आदि हजारों मुद्दे हमारे पास हैं जिसके आधार पर हम अपनी बात लोगों के सामने रख सकते हैं।

# सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों का सकारात्मक जबाब दें

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला महामंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए आपको छोटी-छोटी चीजों पर घेरा जाता है, लेकिन जरूरी है कि आप भी उसके जरिए प्रभावी जवाब दें, छोटे-छोटे पोस्ट कभी-कभी काफी प्रभावी हो सकते हैं। सोशल मीडिया पर तमाम अफवाहें फैलाई जाती है, इसके ​लिए जरूरी है कि उससे जुड़ी सकारात्मक चीजें उसी प्लेटफार्म पर तत्काल रिप्लाई करें, कोई जिला ऐसा नहीं है, जो यह कह सके कि वहां विकास नहीं हुआ है इसे सोशल मीडिया पर प्रचारित करने की जरूरत है। आवास से लेकर शौचालय हो या फिर बेहतर चिकित्सा सुविधा सरकार की ओर से आम जनमानस के लिए की जाने वाली हर एक गतिविधियों को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाया जा सकता है।

# योजनाओं की जानकारी दें- पुण्डरीक मिश्रा

क्षेत्र सह संयोजक सोशल मीडिया पुण्डरीक मिश्रा ने कहा कि युवाओं के लिए तमाम योजनाएं चल रही है। बालिकाओं के पढ़ाई से लेकर उनके कन्यादान तक की योजनाएं सरकार की ओर से चलाई जा रही है। 1.81 करोड़ स्कूली बच्चों को स्कूल ड्रेस आदि वितरण किया जा रहा चुका है। अंत्योदय योजना के जरिए 10 लाख से अधिक बच्चों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले बच्चों को फ्री कोचिंग दी जा रही है, इसकी जानकारी आप सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर देकर मोदी और योगी सरकार के कार्यो का प्रचार करें ताकि जनता सरकार के कार्यो को बेहतर ढंग से समझ सके।

# विपक्ष की बातों का जवाब जरूरी- अतुल पाण्डेय

क्षेत्र सह संयोजक अतुल पाण्डेय ने कहा कि 10 लाख दिव्यांगों को पेंशन मिल रहा है। 29 लाख महिलाओं को पेंशन दिया जा है, इन सभी लोगों के साथ संवाद स्थापित करने की जरूरत है, तमाम ऐसी योजनाएं हैं, जिससे लोगों को रोजगार मिला है, ऐसे में जरूरी है कि इन सभी चीजों को संवाद के जरिए विपक्ष की बातों का जवाब दे सकें, विपक्ष के सभी मुदृों पर हमें अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करनी है। क्षेत्रीय प्रभारी नमो एप्प अखिलेश्वर मिश्रा ने आये हुये आईटी एवं सोशल मीडिया के योद्धाओं को नमो एप्प के बारे में विस्तार से चर्चा की।

कार्यक्रम का संचालन जिला सह सोशल मीडिया हर्ष मोदनवाल ने की। उक्त अवसर पर जिला सह संयोजक अवनीश यादव, विधानसभा संयोजक गण दिवस शुक्ला, सुजीत श्रीवास्तव, अमूल्य श्रीवास्तव, सत्यम मिश्रा, मनीष त्रिपाठी, बटेश्वर सिंह, उमेश तिवारी, आशुतोष तिवारी, आशीष तिवारी, आलोक मिश्रा एवं आईटी और सोशल मीडिया के मण्डल संयोजक एवं सह संयोजक उपस्थित रहें।
Previous articleजौनपुर : भाजपा महिला मोर्चा के मण्डल कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न
Next articleमाँ दक्षिणा काली मन्दिर में नवमी पर कोरोना से मुक्ति के लिए हुआ हवन पूजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏