जौनपुर : विपक्ष माफियाओं को संरक्षण देता था हम भेज रहे हैं उनको जेल- राकेश त्रिवेदी

जौनपुर : विपक्ष माफियाओं को संरक्षण देता था हम भेज रहे हैं उनको जेल- राकेश त्रिवेदी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरा होने पर मल्हनी विधानसभा में प्रकाश गेस्ट हाउस अलीगंज पेट्रोल पम्प के कैम्पस में प्रेस वार्ता आयोजित की गई, प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुये पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने प्रदेश के विपक्षी दलों को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि भाजपा और विपक्ष में बड़ा फर्क है पिछली सरकारें अपराधियों और माफियाओं को संरक्षण देते थे, हम उनका मानमर्दन करते हैं। हम तो गरीबों की जमीन पर कब्जा की गई हवेलियों को जमीदोंज करते हैं, हमारा कार्य न जाति, न क्षेत्र, न भाषा, न मजहब के अधार पर है, हमारा कार्य शासन की योजना ‘सबका साथ सबका विकास’ के आधार पर समाज के सभी लोगों को लाभ पहुंचाना है और इसको ही हम अपना लक्ष्य मानकर चल रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र के गले को घोंटने वाली सोच, भाई-भतीजे के नाम पर सामाजिक ताने बाने को छिन्न-भिन्न करने वाली सोच को हमने काफी झेला है इस सोच के लोग जब प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्रवाई होती है तो सबसे ज्यादा परेशानी होते हैं यही लोग षड्यंत्र रच रहें, हमें इनके षड्यंत्र से डरना नहीं है।

# भाजपा और विपक्ष में जमीन-आसमान का फर्क

राकेश त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा और अन्य दलों की सरकार में जमीन-आसमान का फर्क है। उत्तर प्रदेश ने वह दौर भी देखा है जब अपराधी-माफिया राजनीतिक दलों की नीतियां तय करते थे सत्ता इन्हें सिर-आंखों पर रखती थी, जिसकी बदौलत यह लोग खूब फले-फूले गरीबों की जमीनों पर काबिज कर महल खड़ा कर लिए पर अब यह सब नहीं चलेगा, यह नया उत्तर प्रदेश है, जो अपराधियों का मानमर्दन करता है।

# जिनकी सोच में विकास नहीं, उन्हें सरकार रास नहीं आ रही

उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग जिनकी सोच में ही विकास नहीं है। जिनकी सोच जाति, मजहब, धर्म और क्षेत्र तक सीमित है, जो पार्टी को परिवार की तरह चलाते हैं, अराजकता और भ्रष्टाचार जिनकी पहचान है, जिनके जमाने में विकास के 90 फीसद पैसे का बंदरबांट हो जाता था, उनको बिना भेदभाव के पूरी पारदर्शिता के साथ हो रहे विकास के कार्य और गरीबों की खुशहाली रास नहीं आ रही है। लिहाजा वह समाज को बांटने का जाति और संप्रदाय का वही पुराना हथकंडा अपना रहे हैं। पर अब ऐसे लोगों की दाल अब गलने वाली नहीं। जनता सब जान चुकी है। लगातार उनको बता भी रही है।
उन्होंने आगे विकास की बात करते हुये कहा कि पहले की सरकार में बिजली आने और जाने का समय होता था उससे लोग घड़ी मिलाते थे लेकिन अब जिला मुख्यालय पर 20 से 22 घण्टे बिजली मिलती है और कस्बे में 18 से 20 घण्टे और वही गांव गिराव में 16 से 18 घण्टे बिजली मिला जाती है , पहले ट्रांसफार्मर जल जाती थी तो हफ्तों बीत जाती थी बदलने में परन्तु योगी सरकार में 24 से 48 घण्टे में टांसफार्मर बदल दिया जाता था। देश में सर्वाधिक कोरोना टेस्ट, टीकाकरण मुफ्त एवं मुफ्त इलाज और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में 15 करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन वितरण,45 लाख गन्ना किसानों को 1.40 लाख करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 40 लाख से अधिक आवासों का निर्माण, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत 25 लाख 60 हजार से अधिक किसानों को 2208 करोड़ की क्षतिपूर्ति, 4.25 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी, तीन लाख युवाओं को संविदा पर सरकारी नियुक्ति, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में डेढ़ लाख से अधिक कन्याओं का विवाह, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना से 7.60 लाख बेटियां लाभान्वित, 1.47 करोड़ परिवारों को उज्जवला योजना में मुफ्त गैस कनेक्शन, 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 8 एयरपोर्ट संचालित, 13 अन्य एयरपोर्ट और 7 हवाई पट्टी का विकास, एक जिला एक मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत 35 नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण, गोरखपुर और रायबरेली में एम्स का संचालन, पी पी मॉडल पर 16 अन्य मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत 1.18 करोड़ परिवार परिवारों को 5 लाख का बीमा कवर, मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिंग, 1.38 लाख सरकारी स्कूलों का कायाकल्प, इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड 2020 में यूपी को प्रथम पुरस्कार, प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रथम स्थान, सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्योगों की स्थापना में अग्रणी, स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय निर्माण में प्रथम, पीएम किसान सम्मान निधि योजना लागू करने में प्रथम, सौभाग्य योजना में विद्युत कनेक्शन देने में प्रथम, गन्ना, चीनी, गेहूं, आलू, हरी मटर, आम, आंवला और दूध उत्पादन में प्रथम, उत्तर प्रदेश बना देश में दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था।

# मल्हनी विधानसभा में गिनाया योगी सरकार का विकास कार्य

राकेश त्रिवेदी ने बताया कि अभी जल्द ही कालीचाबाद पुल के लिये राज्यमंत्री गिरीश यादव के प्रयास से 24.9 करोड़ पैसा स्वीकृत हो गया है जल्द ही पुल बनाने का कार्य चालू हो जायेगा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत कुल 129664 कृषकों को 115 करोड़ की धनराशि खाते में ट्रांसफर की गई, फसली ऋण मोचन के अंतर्गत 2017 से 2020 तक कुल 9301 कृषकों के खाते में 52.72 करोड़ की धनराशि दी गई, कृषि यंत्र वितरण योजना के अंतर्गत 427 कृषकों को 132 लाख की धनराशि खाते में हस्तांतरित की गई, अटल कुसुम योजना के अंतर्गत 48 कृषकों को 61.0488 लाख अनुदान दिया गया, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना के अंतर्गत 61215 किसानों के खेत के मृदा की जांच कराकर निशुल्क मृदा स्वास्थ्य कार्ड उपलब्ध कराया गया, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत मल्हनी विधानसभा में 2017 से 2021 तक 317 लाभार्थियों में 121 लाख की धनराशि दी गई।
उक्त अवसर जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता, जिला मंत्री प्रमोद यादव और जिला मीडिया प्रभारी आमोद कुमार सिंह, ज्ञान प्रकाश उपाध्याय, अवधेश सिंह, रमेश पाण्डेय, घनश्याम यादव, इन्द्रसेन सिंह, प्रमोद प्रजापति, मल्हनी विधानसभा के मण्डल अध्यक्ष गण जितेन्द्र मिश्रा, अजय मिश्रा, भूपेश सिंह, नरेन्द्र विश्वकर्मा, शैलेस सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : आयुष्मान योजना के तहत कैम्प लगाकर वितरित किया गया गोल्डन कार्ड
Next articleजौनपुर : एनसीसी में 57 छात्रों का हुआ चयन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏